weather-update- Will have to wait now for good rain in raipur

Weather Update: राजधानी में अच्छी बारिश के लिए अभी करना होगा इंतजार, मौसम विभाग ने बताई ये बड़ी वजह

Weather update News : प्रदेश के चारों संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है। इसके पीछे वजह उन क्षेत्रों में बादल का बनाना है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : June 20, 2022/2:02 pm IST

रायपुर। Weather Update News :छत्तीसगढ़ में मानसून अब धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगा है। बस्तर, दुर्ग, रायपुर संभाग के जिलों में सक्रिय होने के बाद अब मानसून बिलासपुर संभाग के कुछ जिलों में भी सक्रिय हो गया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश के चारों संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है। इसके पीछे वजह उन क्षेत्रों में बादल का बनाना है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: अग्निवीरों को महिंद्रा की बड़ी सौगात, अग्निवीरों को नौकरी देने का किया ऐलान

अच्छी बारिश के लिए करना होगा इंतजार

रायपुर में अच्छी बारिश के लिए करना होगा इंतजार, क्योंकि बंगाल की खड़ी में सिस्टम बनना था, लेकिन वो अभी नहीं बना है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक भारी बारिश के लिए सिस्टम का बनना जरूरी है।

यह भी पढ़ें: बड़ी सौगातः बढ़ गई इन लोगों की पेंशन, अब हर महीने मिलेगा इतना पैसा, यहां की सरकार ने लिया फैसला

मध्यप्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में हो रही भारी बारिश

Weather Update News : बदलते मौसम ने देश के कई राज्यों में भारी तबाही मचाई है। असम, मेघायल और बिहार में भी लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। इधर मध्यप्रदेश के कई शहरों में झमाझम बारिश हो रही है। दूसरी ओर असम में लगातार बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए हैं। बाढ़ में तीन बच्चों सहित 9 व्यक्तियों की मौत हो गई। वहीं लगातार बारिश से 31 जिलों में 42 लाख से अधिक व्यक्ति प्रभावित हैं।

यह भी पढ़ें: Jio यूजर्स को ​फ्री मिलेगा amazon Prime, Disney+Hotstar, Netflix और अनलिमिटेड कॉलिंग भी, करना होगा सिर्फ इतने का रिचार्ज