Who will be heavy on whom in CG Assembly Budget Session?

बजट सत्र…घेरेबंदी की तैयारी! कौन किस पर पेड़ेगा भारी?

बजट सत्र...घेरेबंदी की तैयारी! कौन किस पर पेड़ेगा भारी? Who will be heavy on whom in CG Assembly Budget Session?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : March 4, 2022/10:51 pm IST

रिपोर्ट- राजेश राज, रायपुर: CG Assembly Budget Session बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश दो दिनों के रायपुर दौरे पर हैं। अगले साल चुनाव है और ताबड़तोड़ दौरे का सीधा मतलब मिशन 2023 की तैयारी है। एक तरफ पार्टी की जमीन को मजबूत करने पर ध्यान दिया जा रहा है, तो दूसरी और सरकार पर हमला करने की रणनीति अपनाई जा रही है। ऐसे में जब आगामी 7 मार्च से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है, तो पुरंदेश्वरी के दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं। रायपुर पहुंचते ही डी पुरंदेश्वरी ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा विधानसभा में सरकार से सवाल करेगी। हालांकि सरकार की तरफ से माकूल जवाब आया और कहा गया कि भाजपा के जितने सवाल हो, सरकार जवाब देने को तैयार है।

Read More: 85 साल के शख्स ने 38 साल की युवती से की शादी, कहा- फर्क नहीं पड़ता…चाहे कुछ भी कहे जमाना

CG Assembly Budget Session करीब एक पखवाड़े के भीतर बीजेपी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर आई हैं। इससे पहले 20 फरवरी को तीन दिन के बस्तर दौरे पर पर रहीं पुरंदेश्वरी बीजापुर, कोंडागांव, कांकेर समेत पांच आदिवासी जिलों में पार्टी की जमीनी हालात को जानने और आदिवासी वोटों को साधने की कोशिश कर चुकी हैं और अब वो दो दिनों तक रायपुर में विधायक, सांसद के अलावा संगठन के प्रदेश महामंत्री समेत कोर कमेटी के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक करने जा रही हैं। बजट सत्र से पहले पुरंदेश्वरी का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। बीजेपी की रणनीति एक ओर अपनी खोई राजनीतिक जमीन को वापस पाने की है। वहीं सरकार पर हमलावर होकर उसे घेरने की भी है। इसीलिए रायपुर पहुंचते ही डी पुरंदेश्वरी ने सरकार पर निशाना साधा और कहा कि राज्य की सरकार ने जनता को नजरअंदाज कर रही है, लिहाजा बीजेपी विधायक विधानसभा में सरकार को घेरेगे।

Read More: दरिंदगी की इंतहा ! स्कूल से लौटते वक्त नाबालिग का अपहरण कर गैंगरेप, 3 आरोपियों ने खेत में छोड़कर भागे 

डी पुरंदेश्वरी के बयान से साफ है कि आगामी विधानसभा सत्र हंगामेदार होने वाली है। बीजेपी अपने तरकस में आरोपों के तीर जुटा रही है। इसमें धान, किसान, नशा, अपराध, धर्मांतरण और माफियाराज जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की जा रही है। हालांकि सरकार भी अपनी तैयारी को लेकर आश्वस्त है। धान और किसान के मुद्दे पर उसके पास माकूल जवाब है वहीं, बाकी मुद्दों पर बीजेपी शासन काल के आंकड़े के जरिए ही जवाब देने की तैयारी है।

Read More: ‘6 दिनों तक बंकर में रहे…धमाकों के बीच गुजरी कई रातें’ यूक्रेन से छत्तीसगढ़ लौटे छात्रों ने बयां किया दर्द

छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा सत्र 7 मार्च से शुरू होने जा रहा है और उससे ठीक दो दिन पहले डी पुरंदेश्वरी का ऐलान बता रहा है कि विधानसभा सत्र काफी हंगामेदार होगा। बीजेपी आर-पार की लड़ाई के मूड में है। दूसरी ओर सत्ता पक्ष भी विपक्ष के हर मुद्दों पर जवाब देने की तैयारी में है। अब सवाल ये है कि कौन किसपर भारी पड़ता है?

Read More: छत्तीसगढ़ में 7 खेलो इंडिया सेंटर को मिली मंजूरी, खेलों को बढ़ावा देने सीएम भूपेश की पहल को बड़ी सफलता