Chhattisgarh Medical Student Return From Ukraine Explain how's Situation

‘6 दिनों तक बंकर में रहे…धमाकों के बीच गुजरी कई रातें’ यूक्रेन से छत्तीसगढ़ लौटे छात्रों ने बयां किया दर्द

'6 दिनों तक बंकर में रहे...धमाकों के बीच गुजरी कई रातें' ! Chhattisgarh Medical Student Return From Ukraine Explain how is Situation

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 4, 2022/12:29 pm IST

कांकेर: Student From Ukraine Updates रूस और यूक्रेन के बीच लगातार जारी जंग के बीच हजारों भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। हालांकि भारत सरकार भारतीय छात्रों को बाहर निकालने की कवायद में जुटी हुई है। इसी कड़ी में आज छत्तीसगढ़ के छात्र यूक्रेन से भारत लौटे। यहां लौटकर उन्होंने यूक्रेन का दहशत भरा मंजर बयां किया। वहीं, कांकेर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने छात्रों का स्वागत किया।

Read More: इस जेल में कैदियों को मिलेगी जिम और टेबलेट इस्तेमाल की सुविधा, खुल गई पहली ‘स्मार्ट’ जेल 

Student Return From Ukraine यूक्रेन से भारत और अपने गृह क्षेत्र कांकेर लौटे छात्र नरेन्द्र जैन और उनके जगदलपुर के साथी दीप्ति तोमर, निहाल सिंह तोमर ने कहा कि हम सभी मेडिकल की पढ़ाई करने यूक्रेन में थे। रूस और यूक्रेन के युद्ध हालात में हम सभी फंस गए थे, वहां से भारत वापस लौटने में हमें भारी मशक्कत करनी पड़ी। हमारे साथ और भी फंसे छात्रों के साथ 6-6 दिनों तक बंकर में रहे और दहशत के साये में बम के धमाकों के बीच कई रातें गुजरी। यूक्रेन में अभी भी परमाणु युद्ध के डर से लोग सहमे हुए हैं। यूक्रेन में बहुत ही भयावह स्थिति है।

Read More: सिंगर आदित्य नारायण और श्वेता अग्रवाल के घर गूंजी किलकारी, गायक ने खुद दी जानकारी 

उन्होंने आगे बताया कि वहां रहने वाले लोग भी डर के साये में जी रहे हैं और सभी को परमाणु युद्ध का डर सता रहा है। कुछ दिन पहले यूक्रेन के लोग कह रहे थे कि युद्ध नहीं होगा, लेकिन अब यूक्रेन की सरकार द्वारा भी सीमावर्ती शहरों को लगातार खाली करवाया जा रहा है। भारत लौटे इन छात्रों ने कहा कि भारत सरकार विशेष कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सही वक्त और समय पर उठाए गए कदम से हम सभी एयर इंडिया की यूक्रेन से दिल्ली की फ्लाइट के जरिए निकल पाए। लेकिन अभी भी छात्रों को निकालने का कार्य निरंतर जारी है।

Read More: महान किक्रेटर शेन वॉर्न के निधन पर शोक में डूबा खेल जगत, अपने संदेश में किसने क्या कहा? यहां पढ़ें