Mohan Bhagwat CG Tour: Why Once Again RSS is on Target of Congress

छत्तीसगढ़ में ‘भागवत’…कांग्रेस का हमला! आखिर क्यों एक बार फिर कांग्रेस के निशाने पर है संघ?

आखिर क्यों एक बार फिर कांग्रेस के निशाने पर है संघ?! Mohan Bhagwat CG Tour: Why Once Again RSS is on Target of Congress

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 18, 2021/11:23 pm IST

रायपुर: Mohan Bhagwat CG Tour मदकूद्वीप में आयोजित घोष कार्यक्रम में शामिल होने संघ प्रमुख छ्तीसगढ़ दौरे पर हैं। भागवत के दो दिवसीय दौरे को लेकर सियासत भी तेज है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने भागवत के दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी की जमीन खिसकती देख मोहन भागवत सक्रिय हो गए है, जिस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस का आकर्षण खत्म हो गया है इसलिए वो घबराई हुई है। बड़ा सवाल यही है कि आखिर क्यों संघ एक बार फिर कांग्रेस के निशाने पर है?

Read More: भाजपा से राजनीतिक करियर की शुरुआत करेंगे आर्यमन सिंधिया? ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही ये बड़ी बात

Mohan Bhagwat CG Tour कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएम पुनिया का ये बयान संघ प्रमुख मोहन भागवत के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर आया है। पुनिया ने भागवत की सक्रियता के बहाने बीजेपी और RSS पर जमकर निशाना साधा है। दरअसल संघ मदकुद्वीप में घोष कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है, जिसमें शामिल होने मोहन भागवत गुरुवार को रायपुर पहुंचे। हालांकि कांग्रेस संघ प्रमुख के इस दौरे पर सवाल उठाते हुए इसे भारतीय जनता पार्टी के मिशन 2023 का हिस्सा बता रही है। मोहन भागवत के छत्तीसगढ़ दौरे पर पीएल पुनिया ने हमला किया, तो बीजेपी की तरफ से खुद प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस का आकर्षण खत्म हो गया है, वो घबराई हुई है। इसलिए कांग्रेसी इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। साय ने कहा कि सभी जानते हैं कि RSS राजनीतिक पार्टी नहीं है वो केवल सेवा के काम में लगी हुई है।

Read More: सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर पूर्व कांग्रेस नेता ने लगाया लाखों का चूना, पहुंचा हवालात

वैसे ये पहला मौका नहीं, जब कांग्रेस ने संघ पर हमला बोला है। दरअसल RSS हमेशा से बीजेपी के लिए संकटमोचक का काम करता रहा है और 2018 मे संघ की नाराजगी भी बीजेपी की हार की वजह की बड़ी वजह मानी जाती है। कांग्रेस भी जानती है कि अगले चुनाव तक बीजेपी के लिए माहौल बदलने में संघ काफी मदद कर सकता है। बहरहाल बीजेपी नेता लाख सफाई दें, लेकिन सच तो ये है कि मोहन भागवत जिस घोष कार्यक्रम में शामिल होने छग आए हैं। उसका आयोजन मुंगेली जिले के मदकुद्वीप में हो रहा है, जहां बीते कुछ सालों में सबसे ज्यादा धर्मांतरण के केस सामने आए हैं और बस्तर में चिंतन शिविर के बाद बीजेपी जिस तरह से पूरे प्रदेश में धर्मांतरण के खिलाफ मुहिम चला रही है। ऐसे में भागवत के दौरे पर कांग्रेस का सवाल जायज लगता है। लेकिन सवाल ये है कि क्या वाकई संघ बीजेपी के एजेंडे पर काम करता है? इसके अलावा छत्तीसगढ़ में बीजेपी की खिसकी जमीन को भागवत कैसे मजबूती देते हैं?

Read More: नौकरी दिलाने के नाम पर भाजपा विधायक ने पूरी की हवस’ पीड़िता ने लगाया आरोप, SP से की ​​​शिकायत