युवती की बलात्कार के बाद हत्या, पांच आरोपी गिरफ्तार

युवती की बलात्कार के बाद हत्या, पांच आरोपी गिरफ्तार

  •  
  • Publish Date - November 29, 2023 / 09:58 PM IST

कोरबा, 29 नवंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ के कोरबा ज़िले में एक युवती की बलात्कार के बाद हत्या करने के आरोप में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत पांच लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कोरबा जिले में लापता हुई युवती की बलात्कार के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सोनू लाल साहू (27) और उसके सहयोगी संदीप भोई ( 21), विरेन्द्र भोई (19), सुरेन्द्र भोई ( 21) और जीवा राव को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि जिले के बांगो थाने में 30 सितंबर को युवती के पिता ने मामला दर्ज कराया था कि उसकी बेटी 28 सितंबर को सिलाई मशीन का काम सीखने कोरबा शहर के लिए निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तब युवती के मोबाइल नंबर से किसी अज्ञात व्यक्ति ने परिजनों को फोनकर कहा कि युवती का अपहरण कर लिया गया है और 15 लाख रुपए फिरौती की मांग की।

उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस ने दल का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की।

अधिकारी ने बताया कि जब आरोपी मंगलवार को अदालत में आत्मसमर्पण कर रहे थे तब पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और उनसे पूछताछ की।

उनके मुताबिक, आरोपियों ने बताया कि सोनू लाल साहू ने युवती का अपहरण कर लिया था और उसके साथ बलात्कार करने के बाद उसने युवती की गला घोंट कर हत्या कर दी थी।

अधिकारियों ने बताया कि हत्या के बाद साहू ने अपने चार साथियों संदीप भोई, विरेन्द्र भोई, सुरेन्द्र भोई और जीवा राव के साथ मिलकर युवती के शव को जंगल में दफना दिया था।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर शव को बरामद कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भाषा सं संजीव नोमान

नोमान