शादी डॉट काम के जरिए लंदन की लड़की ने मोदी से 28 लाख की ठगी, पुलिस ने शुरू की जांच | 28 lakh online fraud from modi in chhattisgarh

शादी डॉट काम के जरिए लंदन की लड़की ने मोदी से 28 लाख की ठगी, पुलिस ने शुरू की जांच

शादी डॉट काम के जरिए लंदन की लड़की ने मोदी से 28 लाख की ठगी, पुलिस ने शुरू की जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : November 2, 2019/10:13 am IST

जांजगीर-चांपा। शादी डॉट काम के जरिए लड़की के संपर्क में आकर छत्तीसगढ़ के एक मोदी ने अपना लाखों रुपए गंवा बैठा। लड़की ने खुद को लंदन की रहने वाली बताकर युवक को अपने झांसे में लिया और उसके साथ 28 लाख 6 सौ रूपये की ऑनलाइन ठगी को अंजाम दिया। धोखाधड़ी का शिकार युवक ने आज मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस से की हैै।।

Read More News: हनी ट्रैप मामले में आरोपी युवती के पिता बदलना चाहते हैं स्टेटमेंट, 164 के तहत बयान दर्ज कराने की …

जानकारी के अनुसार जांपा निवासी ठेकेदार गुलाब मोदी ने बताया कि शादी डॉट काम के माध्यम से जिस लड़की से संपर्क हुआ था वह लड़की लन्दन की रहने वाली बताई जा रही है। लड़की ने खुद को लन्दन की बड़ी एग्रो कम्पनी से जुड़ना बताया था। वहीं, 1 हजार डॉलर के बीज खरीदने पर 28 सौ डॉलर की कमाई का झांसा दिया था। ठेकेदार, उस लड़की से बात करते झांसे में आ गया और 28 लाख गंवा बैठा। पुलिस की जांच के बाद सभी स्थिति स्पष्ट होगी कि आखिर लड़की लन्दन की है या फिर कहीं और की। ठेकेदार ने झांसे में आकर 4 किस्तों में अलग-अलग बैंकों में राशि जमा किया था।

Read More news:प्रदेश पर 1 लाख 90 हज़ार करोड़ का कर्ज़, वित्त मंत्री ने पूर्व सीएम पर…

दरअसल चांपा के ठेकेदार गुलाब मोदी आज थाने पहुंचा और रिपोर्ट दर्ज कराई की है कि उसने शादी डॉट काम पर अपना प्रोफाईल बनाया था। जिसे देखकर उसके पास एक युवती का फोन आया और उसने खुद को लंदन मे रहने वाली बताया। एक बार बात होने के बाद बातों का सिलसिला शुरू हो गया और फिर एक दिन युवती ने ठेकेदार गुलाब मोदी को बताया कि वह किसी एग्रो कंपनी मे काम करती है। साथ ही, बीज (सिड्स) के बिजनेस के बारे मे बताया। उसने बताया कि भारत में मिलने वाले एक बीज है, जिससे दवाई बनती है। इस बीज का डिमांड विदेश में बहुत ज्यादा है, जिससे चौगुना मुनाफा कमाया जा सकता है।

Read More news:केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ सपाक्स के बड़े आंदोलन की तैयारी, निज…

युवती की बात पर विश्वास करके ठेकेदार गुलाब मोदी ने उसके बताए बैंक अकाउंट में पहली किश्त 10 लाख रू आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर किया, जिसके बाद बीज की डिलीवरी आई। इसके साथ ही दिल्ली का एक क्लांईट भी एक्टिव हो गया, जो गुलाब मोदी से खरीदी मूल्य से काफी ज्यादा मूल्य पर उसका बीज खरीदी करने तैयार हो गया, मगर उसने गुलाब मोदी के पास मौजूद स्टाक से काफी ज्यादा स्टाक की डिमांड की, जिसके बाद गुलाब मोदी ने तकरीबन 28 लाख 6 सौ रूपये का बीज खरीदा।

Read More News:कांग्रेस -बीजेपी के पूर्व और वर्तमान सांसदों में वार-पलटवार, चौहान …

पीड़ित ठेकेदार ने बताया कि बीज आया, मगर खरीददार और उस लड़की का नंबर बंद हो गया। लगातार छानबीन के बाद कुछ हाथ नहीं लगा, तब पीड़ित ठेकेदार गुलाब मोदी ने चाम्पा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/guUk6xRklAc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers