छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का बयान, आर्टिकल 370 को खत्म करना जल्दबाजी में लिया गया फैसला | Chhattisgarh Congress President Mohan Markam's statement Abolishing article 370 Hasty judgment

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का बयान, आर्टिकल 370 को खत्म करना जल्दबाजी में लिया गया फैसला

छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का बयान, आर्टिकल 370 को खत्म करना जल्दबाजी में लिया गया फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 5, 2019/12:55 pm IST

महासमुंद। मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा दी है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को राज्यसभा में 11 बजे गृहमंत्री अमित शाह ने कमान संभाली और एक साथ चार प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने की​ सिफारिश कर दी।

ये भी पढ़ें- चंद्रयान-2 ने भेजी पृथ्वी की विहंगम तस्वीरें, इसरो ने किया ट्विटर प…

इस बीच विपक्षी दलों ने बिल का जमकर विरोध​ किया लेकिन शोर गुल के बीच अमित शाह बोलते रहे। इसके चंद मिनट बाद ही राष्ट्रपति कोविंद ने बिल को मंजूरी दे दी।

ये भी पढ़ें- नियंत्रण रेखा पर एक्शन में आर्मी, केरन सेक्टर में पाकिस्तानी BAT के…

जम्‍मू-कश्‍मीर पर मोदी सरकार के बड़े फैसले पर सोशल मीडिया में दिग्गजों की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हैं। धारा 370 एवं 35A पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम का बयान भी सामने आया है। मरकाम ने कहा कि जम्मू कश्मीर को अब तक कांग्रेस ने ही एक करके रखा है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मामले में संसद में विस्तार से चर्चा होनी चाहिए । केन्द्र सरकार को इतनी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए थी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/_3Xfb0ZTVwk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers