आज पेश होगा इंदौर नगर निगम का बजट, कोई नया कर नहीं, सफाई और विकास कार्यों पर हो सकता है फोकस

आज पेश होगा इंदौर नगर निगम का बजट, कोई नया कर नहीं, सफाई और विकास कार्यों पर हो सकता है फोकस

: , June 7, 2021 / 04:29 AM IST

इंदौर। आर्थिक राजधानी इंदौर नगर निगम का सालाना बजट आज पेश होने जा रहा है। 2021-22 के बजट में कोई नया कर नहीं लगाया जाएगा, साथ ही बजट का आकार लगभग 5000 करोड़ रुपए के आसपास होने का अनुमान है।

Read More News: मध्यप्रदेश में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का समर्थन, एम्स दिल्ली, एम्स भोपाल, रायपुर, पटना,दरभंगा, जयपुर में किया गया प्रदर्शन

दरअसल निगम का यह बजट मार्च के आखिरी सप्ताह में पेश होना था, लेकिन अचानक कोरोंना के मरीज बढ़ने और लॉकडाउन के चलते 2 महीने देरी से बजट पेश होगा। संभागायुक्त कार्यालय में संभाग आयुक्त एवं नगर प्रशासक डॉ पवन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में 11 बजे बजट पेश होगा।

Read More News: दो बच्चों की मां ने 14 साल के लड़के से बनाया संबंध, फिर दोनों हो गए फरार, ऐसे आए पुलिस की गिरफ्त में 

जिसमें इंदौर की पहली महिला निगमायुक्त प्रतिभा पाल अपना पहला बजट पेश करेंगी। हालांकि इस बार कुछ नया जोड़ने के बजाए पुराने और अधूरे कामों को पूरा करने पर विशेष जोर दिया है। स्वच्छता अभियान के लिए इस साल भी पर्याप्त राशि रखी जाएगी, पिछले साल की तरह कोरोंना की रोकथाम के लिए विशेष राशि रखने पर भी विचार चल रहा है।

Read More News: ढाई साल की बच्ची मुंह जुबानी बता सकती है 205 देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का नाम, चैंपियन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज