पुलिस हिरासत में मौत मामला, जनसंपर्क मंत्री पहुंचे पीड़ित परिवार के घर, कहा- आरोपी पुलिसकर्मियों पर की जाएगी FIR | Police custody death case Public Relation Minister visits family of victims Said - FIR will be lodged against accused policemen

पुलिस हिरासत में मौत मामला, जनसंपर्क मंत्री पहुंचे पीड़ित परिवार के घर, कहा- आरोपी पुलिसकर्मियों पर की जाएगी FIR

पुलिस हिरासत में मौत मामला, जनसंपर्क मंत्री पहुंचे पीड़ित परिवार के घर, कहा- आरोपी पुलिसकर्मियों पर की जाएगी FIR

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : June 20, 2019/7:04 am IST

भोपाल। राजधानी के बैरागढ़ पुलिस हिरासत में युवक की पिटाई से मौत का मामला गर्माता जा रहा है। परिजनों ने पुलिसकर्मियों की पिटाई से युवक की मौत होने का आरोप लगाया था । इस मामले में सीएम कमलनाथ ने दखल देते हुए न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं। कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि बैरागढ़ इलाक़े में हुई एक वाहन दुर्घटना के बाद युवक शिवम मिश्रा की मौत की घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे दिये गये हैं। घटना की निष्पक्ष जांच होगी। जांच में जो भी दोषी पाया जायेगा उसे कतई बख़्शा नहीं जायेगा । मृतक के परिवार के साथ न्याय होगा।

ये भी पढ़ें – पुलिस हिरासत में युवक की मौत, सीएम कमलनाथ ने दिए न्यायिक जांच के आद…

सीएम के आश्वासन के बाद गुरुवार को जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा मृतक शिवम मिश्रा के घर पहुंचे। मंत्री शर्मा ने मृतक शिवम के परिजनों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। शर्मा ने पीड़ित परजनों की मांग पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का भी भरोसा दिया है। प्रदेश में इस मामले में मचे घमासान पर मंत्री पीसी शर्मा ने पूर्व सीएम शिवराज पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। शिवराज पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, यह शिवराज सरकार के भर्ती किए हुए पुलिसकर्मी हैं।

ये भी पढ़ें – मृतक के परिजन ने लगाए गंभीर आरोप, पुलिस की पिटाई से युवक की मौत

बता दें कि मंगलवार देर रात उनका शिवम मिश्रा और उसका दोस्त गोविंद बैरागढ़ से आगे एक ढाबे पर खाना खाने जा रहे थे। जैसे ही उनकी गाड़ी लालघाटी से आगे पहुंचीं। बीआरटीएस कॉरिडोर से टकरा गई। इस दौरान डायल-100 के जवान मौके पर पहुंचे और दोनों युवकों को निकट की पुलिस चौकी पर ले आए। पुलिस के जवानों ने यहां दोनों की जमकर पिटाई की की थी।

ये भी पढ़ें – उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कमलनाथ सरकार…

मीडिया में मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस आईजी योगेश देशमुख ने प्रेस कांफ्रेंस कर सफाई दी थी । योगेश देशमुख ने बताया कि थाने में पुलिस अधिकारी ने तमाचा मारा था। जब यह ये घटना हुई मौके पर सैकड़ों लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें – छात्रों को गलत तरीके से दाखिला दिलाने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्र…

आईजी ने ये भी कहा था कि मृतक युवक और उसका दोस्त शराब के नशे में थे। शिवम की मौत माथे पर चोट लगने की वजह से हुई है। चोट लगने की बात MLC रिपोर्ट में आई है। आईजी योगेश देशमुख ने बताया कि शिवम रात 2 बजकर 11 मिनट पर ब्रेन डेड हुआ था। शिवम मिश्रा के शॉर्ट PM रिपोर्ट के मुताबिक उसकी मौत कार्डियक फेलियर की वजह से हुई है।

 
Flowers