Trains flower due to Diwali, Chhath Puja, long waiting in many express

दिवाली, छठ पूजा के चलते ट्रेनें फूल, दिल्ली रूट की कई एक्सप्रेस ट्रेनों में लंबी वेटिंग

रेलवे ने फिलहाल स्पेशल ट्रेन शुरू नहीं की है, लेकिन परिस्थितियों में ज़रूरत हुई तो रेलवे एडिशनल कोच लगाने पर विचार कर रहा है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 3, 2021/2:50 pm IST

भोपाल। त्यौहारों के आते ही रेलवे में टिकट की मारामारी भी शुरू हो चुकी है। दिवाली,छठ मनाने घर जाने वालों के लिए इंदौर से दिल्ली,मुंबई,जयपुर,पटना की तरफ जाने वाली ट्रेनों में सीट नहीं मिल पा रही है। रेलवे ने फिलहाल स्पेशल ट्रेन शुरू नहीं की है, लेकिन परिस्थितियों में ज़रूरत हुई तो रेलवे एडिशनल कोच लगाने पर विचार कर रहा है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण पर संघ ने जताई चिंता, प्रांत संघचालक बोले- पूरे प्रदेश में होगा जनजागरण कार्यक्रम

दरअसल दीपावली और उसके बाद छठ महापर्व के कारण पटना एक्सप्रेस में लंबी वेटिंग अब लगने लगी है। इंदौर से चलने वाली प्रमुख रूट की ट्रेनों में वेटिंग डेढ़ सौ के पार पहुंच गया है। ट्रेनों में 10 नवंबर के बाद बर्थ उपलब्ध है, वहीं दिल्ली रूट की ट्रेनों में भी वेटिंग नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें:  सराफा कारोबारी की कार से हुए सोना चोरी मामले का खुलासा, ड्राइवर ही निकला मास्टरमाइंड, दोस्तों के साथ मिलकर दिया घटना को अंजाम

इंदौर-मुंबई,अवंतिका एक्सप्रेस,जयपुर ट्रेन में बर्थ उपलब्ध है। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार अतिरिक्त कोच लगाए जा सकते हैं,लेकिन स्पेशल ट्रेन को लेकर अभी तक रेलवे ने सीधी तरह के दिशा निर्देश जारी नहीं किए हैं।

यह भी पढ़ें:  राज्योत्सव में अतिथि प्रोटोकॉल को लेकर छत्तीसगढ़ में गरमाई सियासत, पूर्व CM रमन सिंह को विशिष्ट अतिथि और सांसद संतोष पाण्डेय से अध्यक्षता कराए जाने पर BJP ने जताई आपत्ति