धूमधाम से मनाया गया विश्व बंजारा दिवस, समाज के लोगों ने दिखाई एकजुटता | World Banjara Day celebrated with pomp people of society showed solidarity

धूमधाम से मनाया गया विश्व बंजारा दिवस, समाज के लोगों ने दिखाई एकजुटता

धूमधाम से मनाया गया विश्व बंजारा दिवस, समाज के लोगों ने दिखाई एकजुटता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : April 8, 2019/4:13 pm IST

केशकाल। बंजारा समाज ने विश्व बंजारा दिवस धूमधाम से मनाते हुए प्रदेश में दूसरी बार अपनी एक जुटता दिखाई। अपनी बोली-चोली के लिए पूरे देश में अलग पहचान रखने वाला बंजारा समाज महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित देश के अन्य राज्यों में अपनी संस्कृति को लेकर काफी जागरुक हैं, छत्तीसगढ़ में समाज को एक मंच में लाने के लिए दूसरी बार बंजारा समाज ने केशकाल ब्लाक ग्राम बहिगांव में विश्व बंजारा दिवस मनाया।

ये भी पढ़ें- अचूक निशाना लगाने वाली धनुष तोप सेना में शामिल, बोफोर्स तोप का है स…

कोण्डागांव जिला भर के सभी बंजारा समाज के लोग ग्राम बहीगांव के कार्यक्रम स्थल में पहुंचे। बंजारा समाज के मुताबिक अलग-थलग बिखरे समाज को एकजुट होकर काम करने का प्रयास वो कर रहे हैं। ऐसे ही कार्यक्रमों से समाज को आगे बढ़ाने की बात बंजारा समाज के प्रमुखों ने कही है।

ये भी पढ़ें-दुल्हन की तरह सजकर तैयार हुए मतदान केंद्र, बस अब वोटिंग तारीख का इं…

बंजारा समाज के जिलाध्यक्ष लोकनाथ राठौर ने कहा, विश्व बंजारा दिवस जैसे कार्यक्रम के जरिये समाज को एक सूत्र में बांधने की कोशिश समाज की एक नई दिशा और दशा तय करेगी और बंजारा समाज देश के विकास में अपनी सहभागिता निभाएगी ।