14 lakh new corona patients will appear daily in India says Niti Aayog

भारत में रोजाना मिलेंगे 14 लाख नए कोरोना मरीज, नीति आयोग ने ब्रिटेन के आंकड़ों को देखते हुए जताई आशंका

भारत में रोजाना मिलेंगे 14 लाख नए कोरोना मरीज! 14 lakh new corona patients will appear daily in India says Niti Aayog

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : December 18, 2021/12:07 pm IST

नई दिल्ली: 14 lakh new corona patients every day in India दुनियाभर में कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है। अब तक दुनिया के 60 से ज्यादा देशों में कोरोना के इस नए स्वरूप के केस मिल चुके हैं। हालांकि, इससे होने वाली मौतों के आंकड़े अभी साफ नहीं हैं। दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नीति आयोग का बड़ा बयान सामने आया है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

14 lakh new corona patients every day in India नीति आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ वीके पॉल ने कहा कि “… अगर हम यूके में प्रसार के पैमाने को देखें और यदि भारत में भी ऐसा ही प्रकोप है, तो हमारी आबादी को देखते हुए, हर दिन 14 लाख मामले होंगे …।

Read More: मध्यप्रदेश में OBC वर्ग के पदों की पंचायत चुनाव प्रक्रिया की स्थगित, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद निर्वाचन आयोग ने जारी किया आदेश

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में देश में कोरोना वायरस के हालात से संबंधित जानकारियां साझा कीं। मंत्रालय ने बताया कि देश में पिछले 20 दिनों से रोज सामने आने वाले कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 10 हजार से नीचे रही है। वहीं, कोरोना के नए और अधिक संक्रामक वैरिएंट ओमिक्रॉन के 11 राज्यों में 101 मामले सामने आ चुके हैं।

Read More: सात फेरे लेने के कुछ ही देर बाद प्रेमी के साथ फरार हुई युवती, बीच रास्ते से प्रेमिका को लेकर फरार हुआ Lover

वहीं दूसरी ओर यूके में आज 93,045 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। लगातार नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई जा सकती है।

Read More: ‘अधिकारी हमारी बात नहीं सुनते’ पूर्व पार्षदों ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को सुनाया अपना दुखड़ा