Today Live News and Updates 15th Feb 2024
LIVE NOW

Today Live News and Updates 15th Feb 2024: रायपुर के लिए बड़ी घोषणा! प्रदेश इन जगहों पर होगा रेलवे ओवरब्रिज-फ्लाईओवर, विभागीय मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

Today Live News and Updates 15th Feb 2024 : Tribal people of these areas will get free electricity

Edited By :   Modified Date:  February 16, 2024 / 12:07 AM IST, Published Date : February 15, 2024/8:17 am IST

रायपुर: 7 new railway over bridge in CG छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज PWD, PHE,नगरीय प्रशासन और विधि-विधायी विभाग के अनुदान मांगों पर चर्चा के बाद पारित किया गया। विभागीय मंत्री अरुण साव ने जानकारी देते हुए कहा सभी निकायों में अटल चौक बनाया जाएगा।

Read More: Farooq Abdullah May Join NDA : लोकसभा चुनाव से पहले फिर टूटा INDI गठबंधन, फारूक अब्दुल्ला ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, क्या NDA को देंगे समर्थन? 

7 new railway over bridge in CG नवंबर में इंडियन रोड कांग्रेस अधिवेशन होगा प्रदेश में 7 नए रेलवे ओवरब्रिज बनाया जाएगा रायपुर के पंडरी-लोधीपारा तक फ्लाईओवर बनेगा। सभी नगरीय निकायों के लिए 1000 करोड का बजट, रायपुर-बिलासपुर स्मार्ट सिटी के लिए 404 करोड रुपए और 22 निकायों में सेंट्रल लाइब्रेरी बनेगा।

 

Today Live News and Updates 15th Feb 2024: रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सदन में बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि राज्य सरकार “नियत नेलानार” योजना शुरू करेगी। बस्तर में ‘नियत नेलानार’ का अर्थ “आपका अच्छा गांव” होता है। यह योजना पुलिस कैंप से लगे 5 किमी क्षेत्र में लागू होगी। जिससे पुलिस कैंप के आसपास कई विकास कार्य होंगे। जिसमें आदिवासियों को कई मूलभूत सुविधाएं दी जाएगी। सीएम ने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों में कई सरकारी भवन बनाए जाएंगे। इन क्षेत्रों के आदिवासियों को फ्री बिजली मिलेगी। बैंक और ATM खुलेगा, मोबाइल टॉवर लगेगा और योजनाओं की मॉनिटरिंग के लिए डैशबोर्ड तैयार किया जाएगा।

 

Today Live News and Updates 15th Feb 2024: कोलकाता। लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल की राजनीति में हलचल देखी जा रही है। बीजेपी और सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी आमने सामने है। इस बीच, टीएमसी से बड़ी खबर सामने आ रही है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद मिमी चक्रवर्ती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मिमी चक्रवर्ती ने पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को इस्तीफा सौंप दिया है।

 

रायपुर। विधानसभा बजट सत्र के 9 वें दिन की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान ग्रामीण औद्योगिक पार्क RIPA को लेकर सरकार का बड़ा निर्णय किया है। जिसमें कहा गया है कि 300 RIPA में हुए 600 करोड़ रुपए से अधिक खर्ज की जांच होगी। महाधिवक्ता के द्वारा भुगतान का ऑडिट कराया जाएगा। जिसमें मुख्य सचिव की अध्यक्षता कमेटी RIPA प्रोजेक्ट की जांच करेगी। सरकार ने तीन माह की समयावधि में जांच कराने की मंत्री विजय शर्मा ने घोषणा की है। सत्ता पक्ष के सदस्यों ने ही सरकार को घेरा, सत्तापक्ष के विधायकों के सवाल पर सरकार ने जांच का ऐलान किया।

 

रायपुर: आज छत्त्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का 9वां दिवस हैं। आज की कार्रवाई भी अलग अलग मुद्दों को लेकर हंगामेदार होने की आशंका हैं। आज कार्यवाही के 9वें दिन वित्तीय वर्ष 2024-25 के अनुदान मांगों के साथ-साथ उप मुख्यमंत्री द्वय अरुण साव और विजय शर्मा के विभागों से संबंधित विषयों पर चर्चा होगी।

Shri Vishnu Ji Kripa: भगवान विष्णु की कृपा से चमक उठेगी इन राशि के जातकों की तकदीर.. कारोबार में होगा भारी मुनाफा

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

The liveblog has ended.