Employees Pension Bonus news

कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए खुशखबरी, 25 अगस्त को खाते में होगी पैसों का बारिश, समय से पहले होने जा रहा भुगतान

Employees Pension Bonus news केंद्र सरकार का कर्मचारियों-पेंशनर्स को तोहफा, मिलेगा अग्रिम वेतन का लाभ, 25 अगस्त तक खाते में आएगी सैलरी

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2023 / 02:24 PM IST, Published Date : August 16, 2023/2:24 pm IST

Employees Pension Bonus news: कर्मचारियों के लिए इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। सरकार की ओर से उन्हें समय से पहले वेतन का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए वित्त मंत्रालय द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के तहत 25 अगस्त शुक्रवार तक उन्हें वेतन पेंशन का भुगतान किया जाएगा।

कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए खुशखबरी

Employees Pension Bonus news: केरल के सरकारी कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए खुशखबरी है। केरल सरकार द्वारा आगामी ओणम त्योहार को देखते हुए कर्मचारियों को बड़ी राहत दी गई है। उन्हें समय से पहले वेतन का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय द्वारा आदेश जारी किए गए। केंद्र सरकार में कार्यरत कर्मचारियों को 25 अगस्त तक वेतन और पेंशन का भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं।

Employees Pension Bonus news: वित्त मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि अगस्त 2023 महीने के लिए ओणम उत्सव को देखते हुए केरल राज्य के सरकारी कर्मचारियों के वेतन मजदूरी पेंशन को केंद्र सरकार के कार्यालय रक्षा, डाक और दूरसंचार सहित द्वारा 25 अगस्त 2023 तक निकाले और वितरित किया जा सकता है।

वेतन भी 25 अगस्त तक अग्रिम रूप से वितरित किए जा सकते

Employees Pension Bonus news: केरल राज्य में से भारत औद्योगिक कर्मचारियों के वेतन भी 25 अगस्त तक अग्रिम रूप से वितरित किए जा सकते हैं। आदेश दिया गया है कि कर्मचारियों पेंशन भोगियों सहित मजदूरों को यह पेंशन को अग्रिम भुगतान माना जाएगाऔर सभी कर्मचारी पेंशन भोगियों के लिए पूरे महीने के वेतन पेंशन निर्धारित होने के बाद इसमें समायोजन अगस्त सितंबर महीने के वेतन पेंशन से किया जा सकता है। इसके लिए भारतीय रिजर्व बैंक से अनुरोध किया गया है कि आवश्यक कार्रवाई की जाए और इस निर्देश को केरल राज्य में स्थित सभी बैंकों की सभी भुगतान शाखाओं तक पहुंचाई जाए।

ओणम त्योहार पर बोनस देने की भी घोषणा

Employees Pension Bonus news: बता दें कि इससे पहले 13 लाख सरकारी कर्मचारियों को केरल सरकार द्वारा ओणम त्योहार पर बोनस देने की भी घोषणा की गई है। कर्मचारियों को बोनस के तौर पर 4000 रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे जबकि अंशदायी पेंशन योजना के तहत सेवा में आए पेंशन होगी और कर्मचारियों को 1000 रुपए की विशेष त्यौहार भत्ता भी उपलब्ध कराया जाएगा।

विशेष त्योहार भत्ता मिलेगा

Employees Pension Bonus news: ऐसे कर्मी जो बोनस के पात्र नहीं हैं, उन्हें 2750 रुपए का विशेष त्यौहार भत्ता मिलेगा। रिटायर्ड कर्मी 1000 रुपए का त्योहार भत्ता मिलेगा। कर्मचारी 20000 रुपए का त्योहार अग्रिम ले सकेंगे जबकि अस्थायी कर्मी 6000 रुपए अग्रिम ले सकेंगे।

ये भी पढ़ें- बाहरी नेताओं के हाथ एमपी की 230 विधानसभा सीटें, बीजेपी देने जा रही ये बड़ी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें- “पीएम मोदी और सीएम शिवराज जवाब दें, सरपंच को इसीलिए नहीं बुलाया कि उनकी जाति अहिरवार है” कांग्रेस नेता ने साधा निशाना

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें