7th pay Commission: GOVT withdraws special allowance of Employees

दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को लगा तगड़ा झटका, सरकार ने तत्काल प्रभाव से वापस लिया ये भत्ता, इस महीने कटकर आएगी सैलरी

दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को लगा तगड़ा झटका! 7th pay Commission: Modi GOVT withdraws special allowance of Employees

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : September 26, 2022/10:27 am IST

नयी दिल्ली:  GOVT withdraws special allowance केंद्र ने पूर्वोत्तर क्षेत्रों में कार्यरत आईएएस, आईपीएस और आईएफओएस अधिकारियों को दिए जाने वाले प्रोत्साहन और विशेष भत्ते को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई।

Read More: हो जाइए तैयार! ‘राम सेतु’ के बारे में विशेष जानकारी देंगे अक्षय कुमार 

GOVT withdraws special allowance डीओपीटी के 23 सितंबर को जारी संक्षिप्त आदेश में कहा गया कि अखिल भारतीय सेवाओं के पूर्वोत्तर कैडर के अधिकारियों को पूर्वोत्तर क्षेत्र में काम करने के दौरान दिए जाने वाले एक विशेष भत्ते को भी वापस ले लिया गया है, जो (अन्य भत्तों के अलावा) उनके मूल वेतन के 25 प्रतिशत की दर से दिया जाता है।

Read More: 10 साल के मासूम छात्र से निर्भया जैसी हैवानियत, कुकर्म के बाद प्राइवेट पार्ट में डाला रॉड, फिर…

सरकार ने 10 फरवरी, 2009 को इस विशेष भत्ते के लिए एक आदेश जारी किया था, जिसे ‘‘अखिल भारतीय सेवाओं के पूर्वोत्तर कैडर से संबंधित अधिकारियों के लिए विशेष भत्ता’’ कहा जाता है।

Read More: सियासी घमासान के बीच पूर्ण शराबबंदी का ऐलान, यहां ग्रमीणों ने सर्व सहमति से लिया बड़ा फैसला

तीन अखिल भारतीय सेवाओं में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और भारतीय वन सेवा (आईएफओएस) शामिल है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों (जिन्हें कठिन क्षेत्रों में तैनाती माना जाता है) में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार सरकार द्वारा भत्ते वापस लेने के संभावित कारणों में से एक है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक