Ministry of Finance Takes Important Decisions for Pay DA Govt Employees

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वित्त मंत्रालय ने DA भुगतान को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

वित्त मंत्रालय ने DA भुगतान को लेकर लिया ये बड़ा फैसला! Ministry of Finance Takes Important Decisions for Pay DA of Govt Employees

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : April 14, 2022/9:21 pm IST

नई दिल्ली: Pay DA Govt Employees  केंद्र सरकार ने होली के बाद एक बार फिर सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है। वित्त मंत्रालय के इस फैसले का फायदा देशभर के करीब 47.68 लाख सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा। सरकार की तरफ से घोषणा की गई क‍ि डीए में की गई बढ़ोतरी (DA Hike) का लाभ जनवरी 2022 से दिया जाएगा।

Read More: एक दूजे के हुए रणबीर-आलिया, मंडप पर ही पत्नी को किया Kiss, सामने आई तस्वीरें

Pay DA Govt Employees  वित्त मंत्रालय की तरफ से इस संबंध में ऐलान क‍िया गया। नए अपडेट के बाद केंद्रीय कर्मियों की खुशी का ठ‍िकाना नहीं है। इससे पहले केंद्र की तरफ से महंगाई भत्‍ते को 31 से 34 फीसदी (DA Hike) पहले ही कर द‍िया गया था। लेक‍िन अब व‍ित्‍त मंत्रालय (Ministry of Finance) ने बढ़कर मिलने वाला महंगाई भत्ते को जनवरी, 2022 से लागू करने पर मुहर लगा दी है। यानी अब कर्मचार‍ियों के खाते में एर‍ियर आएगा।

Read More: महिला के साथ इस हालत में नजर आए डिप्टी जेलर के पति, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप

पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट ने पिछले द‍िनों डीए को तीन फीसदी बढ़ाने का ऐलान क‍िया था। इसके बाद डीए 31 प्रत‍िशत से बढ़कर 34 प्रत‍िशत हो गया था। आपको बता दें केंद्रीय कर्मचार‍ियों के महंगाई भत्‍ते की गणना बेसिक सैलरी के आधार पर की जाती है।

Read More: इन शहरों में टोटल लॉकडाउन, स्कूल-कॉलेज सहित सभी बाजार बंद, घर से निकलने पर भी पाबंदी, यहां की सरकार ने लिया फैसला

वित्त मंत्रालय की तरफ से दी गई खुशखबरी का फायदा 47.68 लाख केंद्रीय कर्मचारियों के साथ ही 68.62 लाख पेंशनर्स को भी म‍िलेगा। बढ़े हुए डीए का भुगतान 1 जनवरी 2022 से क‍िया जाएगा। फाइनेंस म‍िन‍िस्‍ट्री की की तरफ से बताया गया क‍ि जल्द डीए का भुगतान हर महीने मिलने वाली सैलरी में होगा। वहीं पिछले महीनों का बकाया यानी एर‍ियर भी कर्मचार‍ियों को द‍िया जाएगा।

Read More: भागवत के अखंड भारत वाले बयान पर संजय राउत का करारा जवाब, जिसकी हर तरफ हो रही तारीफ, पढ़िए