त्योहार से पहले शिक्षकों की सैलरी में हो सकती है 9000 रुपए की बढ़ोतरी, विभाग ने शिक्षा मंत्री को भेजा प्रस्ताव

त्योहार से पहले शिक्षकों की सैलरी में हो सकती है 9000 रुपए की बढ़ोतरी! 7th Pay Commission : Teachers Salary May be Hike 9000 Before Festivals

Edited By: , September 28, 2021 / 04:57 PM IST

रांची: त्योहारों से पहले झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने पारा शिक्षकों को बड़ी सौगात मिल सकती है। दरअसल पारा शिक्षकों के वेतनतान में वद्धि का प्रस्ताव विभाग ने मंत्री जगन्नाथ महतो को सौंप दिया है। अब शिक्षा विभाग की हरी झंडी मिलने के बाद शिक्षकों की सैलरी में बढ़ोतरी हो जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि सरकार इस प्रस्ताव पर दिवाली से पहले मुहर लगा सकती है।

Read More: तलाक के बाद किरण राव का हो गया ऐसा हाल, पहचानना हो रहा मुश्किल.. फैंस ले रहे चुटकी

शिक्षा विभाग की ओर से दिए गए प्रारूप के अनुसार, राज्य के 65 हज़ार पारा शिक्षकों को 5200 से 20200 का वेतनमान, 2000-2400 का ग्रेड-पे और राज्य कर्मियों की तरह महंगाई भत्ता मिलेगा। यह राशि सातवें वेतनमान के प्रावधानों के अनुरूप दी जाएगी। इससे पारा शिक्षकों को हर माह मिल रही राशि में 9000 तक का इजाफा होगा।

Read More: बिकिनी पहने हॉट अवतार में नजर आईं ये 10 Bigg Boss कंटेस्टेंट्स, हिना खान, पायल रोहतगी से लेकर रुबीना दिलैक तक..देखें तस्वीरें

बता दें कि पारा शिक्षकों के वेतनमान में बढ़ोतरी होने के बाद सरकार पर करीब 52 करोड़ रुपए प्रति माह का अतिरिक्त भार आ जाएगा। वर्तमान में टीईटी पास पहली से पांचवी के पारा शिक्षकों को 14000 रुपए और छठी से आठवीं के पारा शिक्षकों को 15000 रुपए मिलते हैं।

Read More: देश को गरीब बनाने का षड्यंत्र रच रही है केंद्र सरकार, किसान महापंचायत में बोले राकेश टिकैत