7th pay latest Update : Modi Govt will Release DA Amount on this Date

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! इन दिन खाते में आएंगे पैसे, सरकार जारी करेगी बकाया डीए एरियर की राशि

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! इन दिन खाते में आएंगे पैसे : 7th pay latest Update : Modi Govt will Release DA Amount on this Date

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 10, 2022/6:36 pm IST

नई दिल्लीः 7th pay latest Update  देशभर के केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। केंद्र सरकार सरकारी कर्मचारियों को 18 महीने के बकाया डीए एरियर को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। बताया जा रहा है कि सरकार अगस्त में लाखों कर्मचारियों के खाते में बकाया डीए का भुगतान कर सकती है। हालांकि इससे पहले कई बार खबर आई कि सरकार कर्मचारियों के खाते में बकाया डीए एरियर के 2 लाख डालने वाली है, लेकिन सरकार ने हर बार इससे इनकार किया और कर्मचारियों का इंतजार आज भी बना हुआ है।

Read more : 2 किलो आटे के खातिर चक्कीवाले की बेटी से छेड़छाड़, विरोध करने पर दबंगों ने दलित परिवार को लाठी-डंडों से पीटा 

7th pay latest Update  अब खबर है कि सरकार अगस्त में लाखों कर्मचारियों के खाते में बकाया डीए का भुगतान कर सकती है। दरअसल, केंद्रीय कर्मचारी लगातार सरकार से जनवरी 2020 से जून 2021 तक रोके गए डीए की मांग कर रहे हैं। अब बताया जा रहा है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में एकमुश्त 1.50 लाख रुपये डालने की तैयारी कर रही है।

Read more : घर में रखीं ये चीजें बन सकती हैं आर्थिक तंगी का कारण, इसे तुरंत करें बाहर… 

बैठक में हो सकता है फैसला

गौरतलब है कि वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल एंड ट्रेनिंग और व्यय विभाग (DOPT) के अधिकारियों की संयुक्त सलाहकार तंत्र (JSM) की बैठक होनी है। इसमें कर्मचारियों के डीए बकाया एरियर पेमेंट पर चर्चा हो सकती है। इस बैठक में डीए में बढ़ोतरी पर भी ऐलान की उम्मीद है। आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों को फिलहाल 34 फीसदी की दर से डीए का भुगतान किया जा रहा है, लेकिन AICPI के आंकड़ों के अनुसार जुलाई में डीए में 5 ऐ 6% की बढ़ोतरी हो सकती है।

Read more :  महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में राजनीतिक संकट!, कांग्रेस के 10 विधायक थाम सकते हैं बीजेपी का दामन 

खाते में आएंगे इतने पैसे

गौरतलब है कि कोविड (Covid) की वजह से सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का 18 महीने का डीए होल्ड (DA Hold) कर दिया था। इसके बाद कर्मचारियों के डीए में कई बार बढ़ोतरी हुई लेकिन बकाया एरियर अब तक नहीं मिला है। कर्मचारियों को उम्मीद है कि सरकार जल्द ही उनकी बकाया राशि का भुगतान करेगी। हालांकि, सरकार की तरफ से बकाया डीए के भुगतान और बढ़ोतरी पर अभी तक किसी भी तरह का आधिकारिक बयान नहीं आया है। आपको बता दें कि डीए एरियर का पैसा कर्मचारियों को उनकी सैलरी बैंड के अनुसार मिलेगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें