Aam Aadmi Party releases sixth list of 20 candidates

आम आदमी पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की छठी सूची की जारी, अब तक 73 नाम घोषित

आम आदमी पार्टी ने 20 उम्मीदवारों की छठी सूची की जारी, अब तक 73 नाम घोषित! Aam Aadmi Party releases sixth list of 20 candidates

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : October 20, 2022/10:37 pm IST

अहमदाबाद: Aam Aadmi Party releases sixth list आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की। पार्टी ने अब तक गुजरात में 182 विधानसभा सीटों में से 73 पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिये हैं। आप ने बृहस्पतिवार को जिन 20 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं, उनमें से 10 पर इस समय सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक हैं, नौ पर कांग्रेस के विधायक हैं और एक सीट पर कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक है।

Read More: इस देश के सबसे बड़ी मस्जिद में लगी भीषण आग, मंजर देखकर दहल जाएगा आपका दिल

Aam Aadmi Party releases sixth list इन 20 सीट में तीन अनुसूचित जनजातियों के लिए और एक अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। मेहसाणा विधानसभा सीट पर आप ने भगत पटेल को उतारा है जहां से इस समय भाजपा नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। आप ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित वडगाम सीट से दलपत भाटिया को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से इस समय कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी विधायक हैं।

Read More: Diwali 2022 ways to get money: दिवाली पर आजमाएं धन प्राप्ति के 11 अचूक प्राचीन उपाय, सालभर होगी छप्पर फाड़ कमाई! 

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने रापर से अंबाभाई पटेल, विजापुर से चिराग पटेल, भिलोदा से रूपसिंह भगोदा, बयाड से चुन्नीभाई पटेल, प्रांतिज से अल्पेश पटेल, घाटलोदिया से विजय पटेल, जूनागढ़ से चेतन गजेरा और विसावदार से भूपत भयानी को मैदान में उतारने का फैसला किया है। बृहस्पतिवार को घोषित अन्य नामों में अंकलव से गजेंद्र सिंह, उमरेठ से अमरीश पटेल, कपडवंज से मनुभाई पटेल, संतरामपुर से पर्वत फौजी, दाहोद से दिनेश मुनिया, मंजलपुर से विरल पांचाल, सूरत (उत्तर) से महेंद्र नवाडिया, डांग से सुनील गामित, बोरसाड से मनीष पटेल और वलसाड से राजू मार्चा हैं। भाजपा और कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है। असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने अब तक पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers