Aap announces 10 lakh jobs, Rs 5,000 unemployment allowance every year when it comes to power in UP

हर साल 10 लाख नौकरी, 5,000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान.. इस पार्टी का यहां के लिए बड़ा दांव

Aap announces 10 lakh jobs, Rs 5,000 unemployment allowance every year when it comes to power in UP आप का उप्र में सत्ता में आने पर हर साल 10 लाख नौकरी, 5,000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का एलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : December 16, 2021/12:23 am IST

नोएडा, 15 दिसंबर (भाषा) दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नोएडा में बुधवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में अगर उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनती है, तो पार्टी हर साल 10 लाख बेरोजगारों को रोजगार देगी। इसके अलावा बेरोजगारों को पांच हजार रुपये का मासिक भत्ता देने की भी घोषणा की।

पढ़ें- महिला से यौन उत्पीड़न का आरोप.. मंत्री मिलिंद नाइक ने दिया इस्तीफा

राज्य सभा सदस्य संजय सिंह की मौजूदगी में स‍िसोद‍िया ने नौकरी की स्थिति और पर्चा लीक मामलों को लेकर राज्य की मौजूदा भाजपा सरकार पर निशाना साधा। युवाओं से वादा ख‍िलाफी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने 70 लाख नौकरियों का वादा किया था लेकिन राज्य के युवाओं का मजाक बनाकर रख दिया।

पढ़़ें- ग्राम प्रधानों और जिला पंचायत अध्यक्षों के मानदेय, वित्तीय अधिकारों में होगा इजाफा.. सीएम ने यहां के लिए किया ऐलान

सिसोदिया ने कहा कि उप्र में रोजगार मांगने वाले नौजवानों पर योगी सरकार द्वारा किस तरह से लाठियां भांजी जाती हैं, यह पूरा देश देख चुका है। उन्होंने कहा कि 70 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा इन्होंने किया था, लेकिन जब भी रोजगार के लिए कोई परीक्षा होती है, तो परीक्षा का पेपर लीक करने में योगी राज नंबर वन है। योगी सरकार को उन्होंने ‘पेपर लीक’ सरकार बताया।

पढ़ें- आज से 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू, पाबंदियों के बीच मनेगा क्रिसमस और नए साल का जश्न.. यहां के लिए आदेश

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आप ने इससे पहले 2022 के विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने पर किसानों को लाभ और मुफ्त बिजली देने के कदमों की घोषणा की थी।

पढ़ें- 7th Pay Commission ALERT: नए साल से बेसिक सैलरी 18000 नहीं बल्कि 26000 रुपए मिलेगी, जल्द होगा ऐलान.. जानिए नया अपडेट

उन्होंने कहा, “आज मैं आम आदमी पार्टी की तरफसे कहना चाहता हूं कि पार्टी को अपना वोट दें और नौकरियां पैदा होंगी, पेपर लीक नहीं होंगे। वर्तमान में, उत्तर प्रदेश के रोजगार कार्यालय की वेबसाइट पर 34 लाख आवेदक नौकरी की तलाश में हैं।”

सिसोदिया ने कहा कि आप इन 34 लाख नौकरी चाहने वालों, उनके परिवारों और अन्य लोगों को बताना चाहती है, ‘आप सत्ता में आम आदमी पार्टी को वोट देकर रोजगार पैदा कर सकते हैं।”

पढ़ें- आर्मी चीफ जनरल नरवणे को मिली तीनों सेनाओं की चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी की जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि इन नौकरियों का सृजन न केवल सरकारी क्षेत्र में बल्कि निजी क्षेत्र में भी होगा। सिसोदिया ने कहा कि इस पर 20 हजार करोड़ रुपये का कुल खर्च होगा और उत्तर प्रदेश का मौजूदा बजट साढे पांच लाख करोड़ का है, जिसमें से यह बजट निकालना बहुत ही आसान है।