AAP will announce chief minister candidate today

Gujarat Assembly Election 2022: ‘आप’ करेगी मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान, रेस में सबसे आगे है ये नाम

Gujarat Assembly Election 2022: 'आप' करेगी मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान, रेस में सबसे आगे है ये नाम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 4, 2022/7:27 am IST

अहमदाबाद: Gujarat Assembly Election 2022 : आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम राज्य के लोगों की राय के आधार पर शुक्रवार को घोषित करेंगे। पार्टी पदाधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

Read More : स्कूल बंद… डीजल वाहनों पर लगा प्रतिबंध और… राजधानी में लगी ये 5 बड़ी पाबंदियां

गत 29 अक्टूबर को केजरीवाल ने जनता से अपील की थी कि वह पार्टी से एसएमएस, व्हाट्सऐप, वायस मेल और ई-मेल के जरिये संपर्क करके बतायें कि राज्य में पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार किसे होना चाहिए। उन्होंने तीन नवंबर तक लोगों से अपनी राय देने के लिए कहा था जिसके आधार पर चार नवंबर को पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान किया जाएगा।

Read More : घर में इस हालत में मिली युवती, बहन ने दोनों भाइयों पर लगाया ऐसा आरोप

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की दौड़ में शामिल आप नेताओं में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया, राष्ट्रीय महासचिव इसुदान गढ़वी और महासचिव मनोज सोराठिया शामिल हैं। केजरीवाल अहमदाबाद में शुक्रवार को पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान एक प्रेसवार्ता में करेंगे। 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के चुनाव दो चरण में एक और पांच दिसंबर को होंगे और मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें