Action Against 3 Persons who demolition 300 year old Temple in Rajgarh

अतिक्रमण हटाने के दौरान300 साल पुराने मंदिर पर बुलडोजर चलाने वालों पर हुई कार्रवाई, नगर पालिका अध्यक्ष समेत तीन सस्पेंड

नगर पालिका अध्यक्ष समेत तीन सस्पेंड! Action Against 3 Persons who Destroyed 300 year old Temple in Rajgarh Alwar

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : April 26, 2022/8:43 am IST

जयपुर: demolition of 300 year old Temple राजस्थान के अलवर में मंदिर को ढहाने का मुद्दा सियासी गलियारों में घमासान जारी है। प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस और भाजपा के नेता एक दूसरे पर लगातार आरोप लगा रहे हैं। लेकिन इसी बीच प्रशासन ने राजगढ़ के नगर पालिका अध्यक्ष समेत तीन लोगों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि अतिक्रमण हटाने के दौरान मंदिर पर बुलडोजर चला दिया गया था।

Read More: बाबा महाकाल के भक्तों के लिए अच्छी खबर, भस्मआरती में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को मुफ्त में मिलेगा अल्पाहार

demolition 300 year old Temple बता दें कि राजगढ़ में प्राचीन शिव मंदिर को तोड़ने वालों के खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट के एक वकील ने एफआईआर भी दर्ज कराई है। लेकिन राजगढ़ में नगर पालिका परिषद के फैसले के बाद अतिक्रमण के खिलाफ चली कार्रवाई में सिर्फ एक मंदिर ही नहीं टूटा, बल्कि 140 से ज्यादा दुकानें भी इसकी चपेट में आई हैं।

Read More: देर रात बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, एक साथ 200 से अधिक अफसरों का हुआ तबादला, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

इस कार्रवाई से जो लोग प्रभावित हुए हैं उन्होंने सोमवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों के सामने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को उग्र होता देख पुलिस कुछ लोगों को अपनी गाड़ी में बैठाने लगी तो बाकी लोग भड़क गए। लिहाजा थोड़ी ही देर बाद उन्हें गाड़ी से उतारा गया, तब जाकर मामला शांत हुआ। सरकार ने प्रभावित लोगों के पुनर्वास के काम पर निगरानी रखने का जिम्मा कमिश्नर को सौंपा है।

Read More: ‘पिता से मिलकर दूंगा अपना इस्तीफा’ लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप के इस ट्वीट से सियासी गलियारों में हड़कंप

 
Flowers