Adar Poonawala lauds WHO's approval of 'Kovowax' vaccine for children

बच्चों को लगेंगे Covovax वैक्सीन, WHO ने दी इमरजेंसी मंजूरी, पूनावाला ने बताई बड़ी जीत

अदार पूनावाला ने डब्ल्यूएचओ से बच्चों के लिए ‘कोवोवैक्स’ टीके को मंजूरी मिलने की सराहना की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : December 17, 2021/10:43 pm IST

नयी दिल्ली,  (भाषा) सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा बच्चों के लिए ‘कोवोवैक्स’ टीके को आपात इस्तेमाल की मंजूरी देने की शुक्रवार को सराहना की और इसे कोविड ​​-19 के खिलाफ लड़ाई में ‘ एक और मील का पत्थर’ बताया।

यह भी पढ़ें: सात फेरे लेने के कुछ ही देर बाद प्रेमी के साथ फरार हुई युवती, बीच रास्ते से प्रेमिका को लेकर फरार हुआ Lover

डब्ल्यूएचओ ने शुक्रवार को कोवोवैक्स को आपातकालीन उपयोग के लिए नौवें कोविड-19 टीके के रूप में सूचीबद्ध किया। उसका लक्ष्य है कि कम आय वाले देशों में टीके तक पहुंच बढ़े।

एसआईआई इस टीके का उत्पादन नोवावैक्स के लाइसेंस के तहत करेगा।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए पूनावाला ने कहा, “ कोविड-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में एक और मील का पत्थर। डब्ल्यूएचओ ने कोवोवैक्स को आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी है। इसने शानदार सुरक्षा और प्रभावकारिता का प्रदर्शन किया है। आपके सभी सहयोग का शुक्रिया। ”

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में OBC वर्ग के पदों की पंचायत चुनाव प्रक्रिया की स्थगित, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद निर्वाचन आयोग ने जारी किया आदेश

उन्होंने ट्वीट को नोवावैक्स, डब्ल्यूएचओ, गावी, वैक्सीन अलांयस, उसके सीईओ सेठ बर्कले और गेट्स फाउंडेशन को टैग किया है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, पूनावाला ने कहा था कि एसआईआई अगले छह महीनों में बच्चों के लिए कोविड टीके“कोवोवैक्स’ को शुरू करने की योजना बना रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘बीजेपी के पदाधिकारी थाना फोड़ने का आदेश दें तो फोड़ दो…’युवा मोर्चा अध्यक्ष जय सूर्या का विवादित बयान