गणतंत्र दिवस से पूर्व दिल्ली पुलिस ने हथियारों की आपूर्ति करने वाले दो लोगों को किया गिरफ्तार

गणतंत्र दिवस से पूर्व दिल्ली पुलिस ने हथियारों की आपूर्ति करने वाले दो लोगों को किया गिरफ्तार

: , January 25, 2022 / 07:04 PM IST

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने हथियारों की तस्करी में कथित संलिप्तता के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के रहने वाले रवि खान (40) और मध्य प्रदेश के धार जिले के राहुल सिंह छाबड़ा (23) के रूप में की गयी है।

पुलिस के अनुसार, उन्हें सूचना मिली थी कि राहुल सिंह छाबड़ा और उसके सहयोगी मध्य प्रदेश के जरिये उत्तर प्रदेश और दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के इलाकों में अवैध हथियारों की आपूर्ति कर रहे हैं।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव के मुताबिक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने दिल्ली के मुकुंदपुर इलाके में 15 जनवरी को जाल बिछाया और रवि खान को पकड़ लिया। रवि वहां अवैध हथियारों की खेप की आपूर्ति करने आया था। उसके पास से कुल 15 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल बरामद हुई हैं।

पुलिस उपायुक्त के मुताबिक रवि ने खुलासा किया कि वह अपने सहयोगी राहुल सिंह छाबड़ा की मदद से हथियारों की आपूर्ति करता था। इसके बाद पुलिस की एक टीम ने मध्य प्रदेश में जाकर धार जिले से राहुल को गिरफ्तार कर लिया।

रवि खान स्वयं को उत्तर प्रदेश पुलिस का बर्खास्त अधिकारी बताकर अवैध हथियारों की आपूर्ति करता था। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश के विभिन्न पुलिस थानों में एनडीपीएस अधिनियम, उप्र गुंडा अधिनियम, हत्या का प्रयास, शस्त्र अधिनियम, गैंगस्टर अधिनियम समेत कुल 15 मामले दर्ज हैं।

पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि राहुल हवाला गतिविधियों से जुड़े लोगों के भी संपर्क में था।

भाषा रवि कांत उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)