अन्नाद्रमुक ने उठाया पनीरसेल्वम का मुद्दा, तमिलनाडु विधानसभा में हंगामा |

अन्नाद्रमुक ने उठाया पनीरसेल्वम का मुद्दा, तमिलनाडु विधानसभा में हंगामा

अन्नाद्रमुक ने उठाया पनीरसेल्वम का मुद्दा, तमिलनाडु विधानसभा में हंगामा

:   Modified Date:  October 11, 2023 / 02:19 PM IST, Published Date : October 11, 2023/2:19 pm IST

चेन्नई, 11 अक्टूबर (भाषा) तमिलनाडु विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) ने पार्टी से निष्कसित नेता ओ पनीरसेल्वम के लिए सीट आवंटन का मुद्दा उठाया जिसके बाद सदन में हंगामा होने लगा।

विधानसभा अध्यक्ष एम अप्पावू के समक्ष विपक्ष के नेता इडापड्डी के पलानीस्वामी ने इस मामले को उठाया और अदालत के आदेश को पढ़ते हुए कहा कि उनकी पार्टी उनसे सदन में अन्नाद्रमुक के उप नेता पद के लिए सीट बदलने का अनुरोध कर रही है।

पनीरसेल्वम को पार्टी से निष्कसित कर दिया गया है। अन्नाद्रमुक ने आरबी उदयकुमार को अपना उपनेता नामित किया है और बदलावों के लिए अध्यक्ष के समक्ष अभ्यावेदन दिए हैं।

उपनेता का आसन पहली पंक्ति में विपक्ष के नेता के बगल में और मुख्यमंत्री के सम्मुख होता है। वर्तमान में पनीरसेल्वम वहां बैठते हैं।

पलानीस्वामी ने पार्टी के अनुरोध को दोहराया और कहा कि कई बार पत्र दिए गए हैं। उन्होंने जानना चाहा कि बदलाव क्यों नहीं किया गया और क्या यह उचित है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक की संख्या 66 से घटाकर 63 की जाए क्योंकि पनीरसेल्वम के साथ पॉल मनोज पांडियन सहित तीन विधायकों को पार्टी से निष्कासित किया गया था।

इस पर अप्पावू ने विपक्ष के नेता से कहा कि सदन संविधान, संबंधित कानूनों और सदन के नियमों से चलता है। इसी दौरान पांडियन ने कुछ कहना चाहा जो हंगामे के कारण स्पष्ट तौर पर सुना नहीं जा सका।

अध्यक्ष ने उन्हें अपनी सीट पर बैठने के लिए कहा। इसी दौरान अन्नाद्रमुक सदस्यों ने नारे लगाने प्रांरभ कर दिए। हंगामे के बीच अप्पावू ने उन्हें बाहर निकालने का आदेश दिया।

बाहर निकाले जाने के बाद अन्नाद्रमुक के विधायकों ने पलानीस्वामी की अगुवाई में नारेबाजी की और सदन के प्रवेश द्वार के बाहर मार्च किया। उन्होंने ‘‘लोकतंत्र बचाओ’’ जैसे नारे लगाए।

भाषा शोभना मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)