इस विधायक के घर से मिली एके-47, एफआईआर के बाद अब होगी गिरफ्तारी

Edited By: , March 10, 2021 / 12:05 AM IST

पटना। निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के घर से एके—47 मिलने के बाद आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब विधायक पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। शुक्रवार को मोकामा से निर्दलीय विधायक के घर पर पुलिस ने छापेमारी की थी, जिसमें एके-47 राइफल बरामद की गई थी। साथ ही अन्‍य कई संदिग्ध सामान भी बरामद किए थे।

read more : जम्मू कश्मीर में पाबंदियों पर ढील, टेलीफोन और इंटरनेट सेवा बहाल

वहीं, विधायक अनंत सिंह ने पुलिस पर ही आरोप लगाया है कि पुलिस उन्हें फंसाने की कोशिश कर रही है। बता दें कि विधायक के घर से बरामद एके-47 के तार अब मुंगेर से भी जोड़े जा रहे हैं। मुंगेर में एके-47 हथियार बरामद किए गए थे, जिसके तार कई राज्यों समेत इंटरनेशनल गिरोह से जुड़े होने की बात कही गई थी। इस मामले की जांच एनआईए और स्थानीय पुलिस दोनों कर रही हैं। बिहार में अब तक जहां भी एके-47 मिली, उसके तार मुंगेर से जुड़े थे।

read more : छत्तीसगढ़ के समाजसेवी पद्मश्री गणेश दामोदर बापट का निधन, पिछले कई दिनों से थे अस्पताल में भर्ती

बताया जा रहा है कि एके-47 राइफल पर जो नंबर अंकित हैं उनकी जांच के बाद यह साफ हो जाएगा कि मुंगेर से यह मामला जुड़ा है या नहीं। अगर इसके तार मुंगेर से जुड़े पाए गए तो अनंत सिंह की मुश्किलें और बढ़ जाएगी। विधायक अनंत सिंह पर भोला सिंह की हत्या करने की साजिश रचने का आरोप है। उनका ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें वह हत्या रचने की साजिश कर रहे हैं। जिस पर जांच चल रही है।

read more : पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की हालत स्थिर, आज गृहमंत्री अमित शाह समेत कई मंत्री हालत जानने पहुंचेंगे एम्स

वहीं, अनंत सिंह का आरोप है कि पुलिस जबरन फंसाने के लिए काम कर रही है और उनके लदमा स्थित घर को तोड़ा जा रहा है। मुझे मारने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने एसपी लिपि सिंह पर आरोप लगाया है कि वह जानबूझ कर फंसाने के लिए लगातार कई आरोपों में मुझे फंसा रही हैं। क्योंकि उनके पिता आरसीपी सिंह सरकार में हैं इसलिए उन्हें कुछ भी करने की आजादी दी जा रही है। अनंत सिंह ने कहा कि वह इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। अगर वह नहीं सुने तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।