All shops will Close and Restrictions on People due to Muharram Rally

इन इलाकों की सभी दुकानों को किया गया बंद, लोगों की आवाजाही पर भी लगा प्रतिबंध, इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसला

इन इलाकों की सभी दुकानों को किया गया बंद : All shops will Close and Restrictions on People due to Muharram Rally

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 7, 2022/4:10 pm IST

श्रीनगर : All shops will Close  श्रीनगर में अधिकारियों ने शिया समुदाय के लोगों को मुहर्रम का जुलूस निकालने से रोकने के लिए कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लागू की हैं। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर शहर के कई इलाकों में लोगों की आवाजाही तथा उनके एकत्रित होने पर पाबंदियां लगायी गयी हैं।

Read more : 5G के चक्कर में सरकार ने खर्च कर दिए 2.8 लाख करोड़ रुपए? जानिए क्या है इस वायरल दावे की हकीकत

All shops will Close  उन्होंने बताया कि मुहर्रम के आठवें दिन कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पाबंदियां लगायी गयी हैं। मुहर्रम 10 दिन तक मनाया जाने वाला शोक है। अधिकारियों ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। जिन इलाकों में पाबंदियां लगायी गयी हैं, वहां दुकानें तथा अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं जबकि सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद हैं।

Read more :  बैकलेस ड्रेस में पोज दे रही थी एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा, पीछे शख्स ने कर दी ऐसी हरकत, वायरल हुआ वीडियो

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए कुछ मार्ग पर मुहर्रम का जुलूस नहीं निकालने देने का फैसला किया है। पूर्व में हुई हिंसा की घटना का हवाला देते हुए श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि जनहित तथा नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कानून एवं व्यवस्था की स्थिति सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है।

Read more : बिजली गिरने का अद्भूत नजारे कैमरे में हुआ कैदा, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान 

उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण रूप से मुहर्रम का जुलूस निकालने के लिए वैकल्पिक मार्ग पहले ही उपलब्ध कराए गए हैं। उन्होंने आगाह किया कि किसी तरह के उल्लंघन की स्थिति में सुरक्षा एजेंसियां कानून के तहत इस मामले पर संज्ञान लेंगी। मुहर्रम के आठवें दिन पारंपरिक जुलूस इन इलाकों से गुजरता था, लेकिन 1990 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से इन पर प्रतिबंध लगा दिया गया।