Amit Shah will watch 'Prithviraj' 2 days before its release

Amit Shah to Watch Prithviraj Movie : पहले देखेंगे अमित शाह, तब रिलीज होगी अक्षय की ‘पृथ्वीराज’

Amit Shah will watch 'Prithviraj' 2 days before release : Amit Shah to Prithviraj: पहले देखेंगे अमित शाह, तब रिलीज होगी अक्षय की 'पृथ्वीराज'.

Edited By :   Modified Date:  December 4, 2022 / 12:07 PM IST, Published Date : December 4, 2022/12:07 pm IST

Amit Shah on Prithviraj Movie : मुंबई। बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की अपकमिंग फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का नया ट्रेलर कल यानी 24 मई को रिलीज कर दिया गया है। इसके साथ ही ये फिल्म 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो जाएगी। अभिनेता अक्षय कुमार इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे है। खास बात ये है कि रिलीज से पहले इस फिल्म को केंद्रीय मंत्री अमित शाह देखने वाले है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

बता दें ‘पृथ्वीराज’ के रिलीज होने से 2 दिन पहले यानी 1 जून को केंद्रीय मंत्री अमित शाह के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग रखी जा रही है। इस स्पेशल स्क्रीनिंग में अमित शाह के साथ कुछ अन्य कैबिनेट मंत्री, वरिष्ठ राजनीतिज्ञ और हाई रैंक वाले ब्यूरोक्रेट्स भी शामिल होकर फिल्म देखेंगे। अमित शाह और कैबिनेट मंत्रियों के लिए ये खास स्क्रीनिंग क्यों की जा रही है?

मिली जानकारी के अनुसार फिल्म के मुख्य किरदार यानी अंतिम हिन्दू सम्राट वीर पृथ्वीराज चौहान की कहानी में केंद्रीय मंत्री अमित शाह में बेहद इंट्रेस्ट है। अमित शाह हमेशा जोर देते हैं कि भारतियों को पृथ्वीराज चौहान जैसे वीरों के ऐतिहासिक मूल्यों और वीरता के बारे में जानना चाहिए। ऐसे सम्राट जिन्होंने गोरी के मुग़ल शासक मोहम्मद को से कई युद्ध लड़े और उसे धूल चटाई।

Read More : देश के इन राज्यों में दिख रहा भारत बंद का असर, जानें किन मांगों को लेकर हो रहा प्रदर्शन

18 साल की कड़ी रिसर्च पर आधारित है फिल्म

Amit Shah on Prithviraj Movie : बता दें इस फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज चौहान का किरदार पद्मश्री से सम्मानित अक्षय कुमार ने निभाया है। इसके साथ ही साल 2017 में मिस वर्ल्ड रहीं मानुषी छिल्लर फिल्म में महारानी संयोगिता का रोल प्ले कर रही है। इस फिल्म को डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने लिखा और डायरेक्ट किया है। यह फिल्म बड़े बजट और 18 साल की कड़ी रिसर्च पर आधारित है। एक ओर जहां इसे हर फोरम पर प्रमोट किया जा रहा है। वहीं, केन्द्रीय गृहमंत्री द्वारा फिल्म देखने से इसके कास्ट और क्रू मेंबर्स को बड़ा प्रमोशन मिलेगा।

पिछले कुछ समय से विवादों में घिरे रहने की वजह से भी ये फिल्म सुर्खियों में है। ‘पृथ्वीराज’ को एक नहीं बल्कि समाज के दो वर्गों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। राजस्थान में गुर्जर समाज द्वारा ‘पृथ्वीराज’ की स्क्रीनिंग रोकने की धमकी दी। जिसके बाद अब करणी सेना ने अक्षय कुमार की फिल्म का ‘टाइटल’ बदलने की मांग की है। खुद को राजपूतों का प्रतिनिधि बताने वाली करणी सेना की नाराजगी की वजह फिल्म का नाम है।

Read More : MPPSC : लोक सेवा आयोग ने स्थगित परीक्षाओं की नई तिथि की घोषित, फटाफट देखें डिटेल्स 

‘राजपूत’ नहीं ‘गुर्जर’ थे पृथ्वीराज

दरअसल, उनकी मांग है कि मूवी का टाइटल नेम ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ रखा जाए। इतना ही नहीं अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष मनीष भार्गड का दावा है कि पृथ्वीराज में तथ्यों को गलत तरीके से दिखाया गया गया है। पृथ्वीराज चौहान ‘राजपूत’ नहीं बल्कि ‘गुर्जर’ वंश के शासक थे। उनकी मांग है कि फिल्म में पृथ्वीराज चौहान को राजपूत नहीं, बल्कि गुर्जर के रूप में दिखाया जाए।

बात करें फिल्म के अन्य किरदारों की तो इसमें सोनू सूद पृथ्वीराज के दोस्त कवि चंदबरदाई की भूमिका कर रहे हैं और संजय दत्त काका कान्हा के किरदार में दिखाई देंगे। इनके अलावा साक्षी तंवर, आशुतोष राणा, ललित तिवारी और मानव विज भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म से पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बड़े पर्दे पर कदम रख रही हैं।

Read More : गेहूं निर्यात बैन से दुनिया में मचा हाहाकार, भारत से IMF चीफ ने लगाई गुहार, कहा- बैन हटा लीजिए नहीं तो…