Amitabh Bachchan: 'लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार' से सम्मानित हुए अमिताभ बच्चन, कहा- 'इसे पाने के बारे में सोचा नहीं था' |

Amitabh Bachchan: ‘लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार’ से सम्मानित हुए अमिताभ बच्चन, कहा- ‘इसे पाने के बारे में सोचा नहीं था’

Amitabh Bachchan: 'लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार' से सम्मानित हुए अमिताभ बच्चन, कहा- 'इसे पाने के बारे में सोचा नहीं था'

Edited By :   Modified Date:  April 25, 2024 / 07:56 AM IST, Published Date : April 25, 2024/7:56 am IST

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन को बुधवार को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पांच भाई-बहनों में सबसे बड़ी लता मंगेशकर की 2022 में निधन के बाद परिवार और ट्रस्ट ने सुर सम्राज्ञी की याद में इस सम्मानित पुरस्कार की स्थापना की थी। 24 अप्रैल 2024 को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 82वीं पुण्यतिथि पर हर कोई उन्हें नमन कर रहा है। पिछले 34 सालों की तरह इस साल भी मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान संस्थान उनकी स्मृति में फिल्म, समाज, कला आदि क्षेत्रों से जुड़े लोगों का सम्मान करता नजर आया है। जिसे कल बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को दिया गया है।

Read More: PM Modi MP-UP Today Rally: पीएम मोदी का एमपी और यूपी दौरा आज, कई सभाओं को करेंगे संबोधित

अवॉर्ड लेते वक्त बिग बी ने लता मंगेशकर को याद किया। उन्होंने बताय कि एक बार जब बिग बी न्यूयॉर्क में थे तो उन्हें लता दीदी ने गाना गाने के लिए कहा था। वो चाहती थीं कि अमिताभ ‘मेरे अंगने में’ गाना स्टेज पर गाकर सुनाएं। जिसके बाद उन्होंने स्टेज पर जाकर गाना सुनाया। वहीं इस अवॉर्ड को पाने के बाद दर्शकों को संबोधित करते हुए बिग बी ने कहा कि, “यह पुरस्कार पाकर मैं बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं, इसे पाने के बारे में कभी नहीं सोचा था ।”

Read More: Jagdalpur News: गश्त के दौरान डीआरजी के दो जवानों को लगी गोली, 1 की मौत, 1 का उपचार जारी 

Amitabh Bachchan: वहीं बता दें कि कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड के लिए चुना गया है। इनके अलावा म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान को मास्टर दीनानाथ अवॉर्ड और एक्टर रणदीप हुड्डा को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया। मिथुन चक्रवर्ती और ऊषा उत्थुप समेत अन्य को बीते दिन पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp