Amitabh bachchan temple: 'अमिताभ चालीसा' पढ़ की गई आरती

Amitabh bachchan temple: ‘अमिताभ चालीसा’ पढ़ की गई आरती, बिग बी के मंदिर में कुछ इस प्रकार से मनाया गया जन्मदिन

Amitabh bachchan temple: 'अमिताभ चालीसा' पढ़ की गई आरती, कुछ इस प्रकार से मनाया गया बिग बी के मंदिर में जन्मदिन

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 06:29 PM IST, Published Date : December 3, 2022/6:29 pm IST

Amitabh bachchan temple: कोलकाता। इंडियन सिनेमा में सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन का आज 80वां जन्मदिन है। जिसके तहत पूरे देश में महानायक का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। बिग बी के फैंनस अलग-अलग अंदाज में उनका जन्मदिन मना रहे है। लेकिन कोलकाता में अमिताभ बच्चन का जन्मदिन अलग अंदाज में मनाया गया। कोलकाता के आल बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन से मंगलवार को बच्चन धाम में धूमधाम से जन्मदिन मनाया।

ये भी पढ़ें-  7th commission 5th installment: कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, 7वें वेतनमान की 5वीं किस्त जारी, जल्दी करें चेक

नया सूट पहनाकर की पूजा

Amitabh bachchan temple: एसोसिएसन के मेंबर ने बच्चन धाम में स्थित अमिताभ बच्चन की मूर्ति को सुंदर सूट पहनाया। उसके बाद फूलों का हार पहनाया, बिग बी की मूर्ति पर तिलक लगाकर आरती कर फैंस ने अमिताभ बच्चन धाम में पूजा की। हर साल की तरह इस साल भी कोलकाता में स्थित अमिताभ बच्चन के मंदिर में उनका बर्थडे सेलिब्रेट किया गया। एसोसिएशन का कहना है कि कोरोना के कारण लगभग दो साल बाद आज फिर पूरे धूमधाम से बिग बी का बर्थ डे मनाया गया। बिग बी का जन्मदिन कुछ अलग तरीके से मनाया जा रहा है। फैंस ने पूजा के बाद मंदिर में केक भी काटा। इसके साथ ही आरती भी गाई। इस बार अमिताभ के फैंस ने उनका चालीसा पाठ भी किया। उसके बाद प्रसाद बांटा गया।

ये भी पढ़ें- Mahakal Lok Live Update: आज महाकाल लोक का होगा लोकार्पण, जगमगा उठी बाबा महाकाल की नगरी

थिएटर में होगी स्पेशल स्क्रीनिंग

Amitabh bachchan temple: जानकारी के मुताबिक बिग बी के बर्थ डे पर 80 महिलाओं को साड़ी और 80 बच्चों को कपड़े बांटे गए। आज दिन भर यहां अमिताभ के फैंस आएंगे और बिग बी को गुरुदेव मानने वाले इनके दर्शन करेंगे। इतना ही नहीं आज के दिन कोलकाता के मनी स्क्वॉयर मॉल स्थित पीवीआर में आज अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘डॉन’ और ‘सत्ते पर सत्ता’की स्पेशल स्क्रीनिंग की जाएगी। बिग बी के 80 साल पूरे होने की खुशी में उनकी यह दो खास फिल्में हम देखेंगे। इसमें एसोसिएशन के 100 सदस्य रहेंगे। इसके साथ ही सिनेमाहॉल में केक काटा जाएगा।

ये भी पढ़ें- Vidisha’s cop raped a minor: पुलिस की वर्दी पर फिर लगा दाग, शादी का झांसा देकर किया ऐसा काम जिससे सुरक्षा को लेकर उठे रहे सवाल

होती है अमिताभ चालीसा और आरती

Amitabh bachchan temple: ऑल बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन का कहना है कि उनके लिए भगवान और गुरु हैं। साल 2001 में कोलकाता के पिकनिक गार्डन श्रीधर राय रोड के बुंदेल गेट इलाके में मंदिर बनाया गया था। उसके बाद से ही हर साल मंदिर में बिग बी का बर्थडे मनाया जाता है। इस बार पूजा में सैकड़ों की संख्या में भक्त शामिल हुए। इस मंदिर में रोज 6 मिनट की फिल्मी आरती गाकर बिग बी और उनके जूतों की पूजा होती है। आरती से पहले 9 पन्ने की खास अमिताभ चालीसा भी पढ़ी जाती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें