Agniveer Death On Duty

Agniveer Death: अग्निवीर की मौत पर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी जारी, नहीं दिया गया गॉर्ड ऑफ ऑनर, गोली लगने से हुई मौत

Agniveer Death On Duty अग्निपथ योजना के तहत भारतीय सेना में बतौर अग्निवीर भर्ती हुए अमृतपाल सिंह शहीद हो गए थे

Edited By :   Modified Date:  October 14, 2023 / 06:54 PM IST, Published Date : October 14, 2023/6:54 pm IST

Agniveer Death On Duty: केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना में सेना में भर्ती हुए पंजाब के मानसा के 19 साल के जवान अमृतपाल सिंह का जम्मू-कश्मीर में माथे पर गोली लगने से निधन हो गया। शुक्रवार को उनकी पार्थिव देह पैतृक गांव कोटली कलां लाया गया जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया। जिसे लेकर अब व्हाइट नाइट कॉर्पस ने ट्वीट कर शोक व्यक्त कर मामले में जांच की बात कही है।

Agniveer Death On Duty: उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 11 अक्टूबर 23 को अग्निवीर अमृतपाल सिंह की मृत्यु एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, अग्निवीर अमृतपाल सिंह की राजौरी सेक्टर में संतरी ड्यूटी के दौरान खुद को लगी गोली लगने से मृत्यु हो गई। अधिक विवरण सुनिश्चित करने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी जारी है। मृतकों के पार्थिव शरीर, एक जूनियर कमीशंड अधिकारी और चार अन्य रैंक के लोगों के साथ, अग्निवीर की यूनिट द्वारा किराए पर ली गई एक सिविल एम्बुलेंस में ले जाया गया।

Agniveer Death On Duty: अंतिम संस्कार में उनके साथ सेना के जवान भी शामिल हुए। मृत्यु का कारण स्वयं को लगी चोट थी, मौजूदा नीति के अनुसार कोई गार्ड ऑफ ऑनर या सैन्य अंतिम संस्कार प्रदान नहीं किया गया था। भारतीय सेना शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती है।

Agniveer Death On Duty: बता दें अमृतपाल सिंह की ड्यूटी जेएंडके के पुंछ जिले के मेंढर उपमंडल के मनकोट इलाके में लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के पास थी। बुधवार को LOC पर ही ड्यूटी के दौरान उनके माथे पर गोली लगी। अमृतपाल को गोली लगने से 2 दिन पहले ही सेना ने 2 आतंकियों को मारा था। शुरूआती जांच में यही माना जा रहा है कि अमृतपाल को आतंकियों की गोली लगी है।

ये भी पढ़ें- IAS Transfer 2023: 18 IAS समेत इन अफसरों का हुआ ट्रांसफर, नवरात्र से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, यहां देखें लिस्ट

ये भी पढ़ें- MP Weather: प्रदेश में फिर बदलने जा रहा मौसम का मिजाज, इन संभागों में बारिश-बिजली का अलर्ट, बरसात के बाद बढ़ेगी ठंडक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक