अमरनाथ में बादल फटने के बाद एक और प्राकृतिक आपदा, अब भूकंप से कांपी धरती, अब तक 15 की मौत |

अमरनाथ में बादल फटने के बाद एक और प्राकृतिक आपदा, अब भूकंप से कांपी धरती, अब तक 15 की मौत

जम्मू-कश्मीर में बादल फटने की घटना के बाद एक और बड़ी खबर आई है। यहां शुक्रवार की शाम करीब 5 बजकर 21 मिनट पर 4.5 तीव्रता का भूकंप आया है, इस भूकंप का केंद्र पाकिस्तान बताया जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 9, 2022/7:46 am IST

natural disaster after cloudburst in Amarnath: श्रीनगर, 09 जुलाई 2022। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के लिए शुक्रवार आपदाओं का दिन रहा, एक तरफ अमरनाथ गुफा के करीब बादल फटने के कारण जहां 15 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में भूकंप के झटके भी महसूस किए गए। हालांकि, भूकंप के कारण किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

ये भी पढ़ें : पीटी उषा के बारे में ये क्या बोल गए माकपा नेता, भाजपा ने की आलोचना 

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की शाम अमरनाथ गुफा के करीब बादल फटने की घटना हुई, इसकी वजह से कई टेंट बह गए और 15 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. घटना की खबर मिलने के बाद पूरे प्रशासनिक अमले का ध्यान अमरनाथ गुफा के करीब हुई घटना को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन पर था कि एक और प्राकृतिक आपदा की खबर आ गई।

ये भी पढ़ें : TMC नेता के बेटे के जन्मदिन पार्टी पर नाबालिग से गैंगरेप के बाद हत्या, CBI ने 9 के खिलाफ दायर की चार्जशीट 

natural disaster after cloudburst in Amarnath: जम्मू कश्मीर में बादल फटने की घटना के बाद अब भूकंप की भी खबर आई है, ये दोनों ही घटनाएं लगभग एक ही समय की बताई जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर में शुक्रवार की शाम करीब 5 बजकर 21 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

ये भी पढ़ें : देश प्रदेश की अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर जाएं