अनुराग ठाकुर ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का विरोध करने पर विपक्षी दलों के नेताओं की आलोचना की |

अनुराग ठाकुर ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का विरोध करने पर विपक्षी दलों के नेताओं की आलोचना की

अनुराग ठाकुर ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का विरोध करने पर विपक्षी दलों के नेताओं की आलोचना की

:   Modified Date:  September 17, 2023 / 06:36 PM IST, Published Date : September 17, 2023/6:36 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

शिमला, 17 सितंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की अवधारणा का विरोध करने को लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि गठबंधन के पास न तो कोई विचारधारा है और न ही कोई नेता है।

उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन को ‘‘अहंकारी और अवसरवादियों का जमावड़ा’’ बताया और आरोप लगाया कि यह ‘‘सनातन धर्म को नुकसान पहुंचाने पर तुला हुआ है।’’

ठाकुर ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘क्या ऐसा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन नहीं चाहता कि एक राष्ट्र, एक चुनाव से देश का समय और पैसा बचे या वह चुनाव का सामना करने से डरता है?’’

सूचना और प्रसारण मंत्री ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया और दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में मरीजों के बीच फल बांटे।

उन्होंने कहा कि चार बैठकों के बाद भी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस’ (इंडिया) किसी नेता को आगे करने या संयोजक नियुक्त करने में सक्षम नहीं हो सका है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘अहंकारी और अवसरवादियों का यह गठबंधन, जिसकी न तो कोई विचारधारा है और न ही राष्ट्र के लिए कोई दृष्टिकोण, सनातन धर्म को नुकसान पहुंचाने पर तुला हुआ है।’’

ठाकुर ने आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन के नेताओं ने केवल अपना चोला बदला है, लेकिन उनका आचरण और चरित्र वही है।

उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम से तमिलनाडु में गठबंधन के नेताओं पर नजर डालने को कहा, जिसके बारे में उन्होंने आरोप लगाया कि वे संविधान का अपमान करने और उसे नष्ट करने पर आमादा हैं।

ठाकुर ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के हिमाचल प्रदेश के बारिश प्रभावित इलाकों के दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यहां के नेताओं ने उन्हें केंद्र द्वारा राज्य को प्रदान की गई सहायता के बारे में सूचित नहीं किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस आपदा के समय भी राजनीति कर रही है।’’

ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह जिले हमीरपुर में एक महिला पर हुआ अत्याचार ‘‘देवभूमि’’ हिमाचल का अपमान है और उन्होंने राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को भी रेखांकित किया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हमीरपुर से सांसद ठाकुर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के प्रति क्रूरता के मामलों को दबाया जा रहा है। उन्होंने जातीय संघर्ष से प्रभावित मणिपुर की स्थिति पर कथित तौर पर राजनीति करने के को लेकर कांग्रेस की आलोचना की।

हमीरपुर जिले के भोरंज गांव में 31 अगस्त को एक महिला के ससुराल वालों ने उसके बाल काट दिए, उसका चेहरा काला कर दिया और उसे उसी हालत में चलने के लिए मजबूर किया। यह घटना तब सामने आई जब घटना का तीन मिनट का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया। घटना के संबंध में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

भाषा आशीष नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)