Ashok Gehlot Will Resign? Sonia Gandhi will take Last Decision

सोनिया गांधी ने अशोक गहलोत से मांगा इस्तीफा? मुख्यमंत्री बोले- मेरे लिए पद कोई मायने नहीं रखता

आपका क्या होगा जनाबे वाली? सोनिया गांधी पर टिकी सभी की निगाहें! Ashok Gehlot Will Resign? Sonia Gandhi will take Last Decision

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : October 1, 2022/9:22 am IST

नयी दिल्ली: Ashok Gehlot Will Resign कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान के मुख्यमंत्री के बारे में एक-दो दिन में फैसला ले लेंगी। इसके बाद सभी की निगाहें राजस्थान पर टिकी हैं, हालांकि अशोक गहलोत ने कहा कि उनके लिए पद कोई मायने नहीं रखता और वह पार्टी को मजबूत बनाना चाहते हैं। इससे पहले दिन में, गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना समर्थन दिया और इसके तुरंत बाद अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली।

Read More: दिवाली से पहले RBI ने बदल दिया डेबिट-क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन खरीददारी का नियम, आज से लागू होगा नया सिस्टम

Ashok Gehlot Will Resign गहलोत ने खड़गे का प्रस्तावक बनने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘मेरे लिए, कोई पद महत्वपूर्ण नहीं है। देश में कांग्रेस को मजबूत बनाने की जरूरत है और हर भारतीय ऐसा कह रहा है।’ यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने सोनिया गांधी से भेंट के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की पेशकश की, गहलोत ने इसका कोई सीधा जवाब नहीं दिया।

Read More: सलमान के करीबी का हुआ निधन, 23 साल तक किया साथ में काम, इमोशनल हुए दबंग खान 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं गांधी परिवार के आशीर्वाद से पिछले 50 वर्ष से कई पदों पर रहा हूं। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने मुझे अपना आशीर्वाद दिया। मेरे लिए पद मायने नहीं रखता बल्कि यह मायने रखता है कि पार्टी को कैसे मजबूत किया जाए। मैं इसके लिए हरसंभव कोशिश करूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘अगर मैं अभी कोई पद छोड़ता हूं, तो कहा जाएगा कि जब कांग्रेस संकट से गुजर रही है तो अशोक गहलोत भाग रहे हैं… मैं वही करूंगा जो आलाकमान कहेगा।’

Read More: डॉक्टरों को नाबालिग गर्भवती की पहचान पुलिस को भी बताने की जरूरत नहीं, न्यायालय का बड़ा फैसला 

गहलोत ने जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक नहीं हो पाने और संबंधित घटनाक्रम के लिए बृहस्पतिवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर माफी मांगी थी और कहा कि वह अब अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे। राजस्थान से जुड़े सियासी घटनाक्रम के बीच कांग्रेस के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के संदर्भ में सोनिया गांधी अगले एक-दो दिन में फैसला करेंगी।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers