Railway Update: Railways canceled so many trains today

Railway Update: यात्रीगण ध्यान दें! रेलवे ने आज इतनी ट्रेनें रद्द की, सफर पर निकलने से पहले जरूर देखें ये लिस्ट

इंडियन रेलवे दुनिया की सबसे बड़े रेल नेटवर्क्स में शामिल है। आज भी रेलवे ने बड़ी संख्या में ट्रेनों को डायवर्ट, रिशेड्यूल और रद्द किया है।

Edited By: , June 29, 2022 / 01:25 PM IST

नई​ दिल्ली। Railway Update Train Cancelled: भारतीय रेलवे दुनिया की सबसे बड़े रेल नेटवर्क्स में से एक है। रोजाना ट्रेनों के जरिए बड़ी संख्या में लोग ट्रैवल करके अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचते हैंं। ऐसे में भारतीय रेलवे को देश के आम लोगों की लाइफलाइन मानी जाती है। रोजाना रेलवे द्वारा हजारों ट्रेनों को संचालित किया जाता है, जिसके जरिए बड़ी संख्या में लोग ट्रैवल करते हैं। यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते रेलवे भी उनकी सुविधा का पूरा ध्यान रखता है लेकिन, कई बार अलग-अलग कारणों से ट्रेनों को रद्द, डायवर्ट या रिशेड्यूल करना पड़ता है। इससे यात्रियों को भारी असुविधा का सामना आए दिन करना पड़ता है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: Vaccination Campaign: अब हो जाइए तैयार, कोरोना के बाद इन 2 गंभीर बीमारियों के खिलाफ शुरू होगा वैक्सीनेशन अभियान 

आज भी रेलवे ने बड़ी संख्या में ट्रेनों को डायवर्ट, रिशेड्यूल और रद्द किया है। रद्द की गई ट्रेनों में पैसेंजर, मेल ट्रेन, और एक्सप्रेस ट्रेनें सभी शामिल हैं। ट्रेन रद्द करने का सबसे बड़ा कारण है कि रेल की पटरियों की मरम्मत। हर दिन बड़ी संख्या में ट्रेनें रेल की पटरियों से होकर गुजरती है। ऐसे में उनकी समय-समय मरम्मत करना बहुत जरूरी हैं इसके साथ ही कई बार खराब मौसम के कारण भी ट्रेनों को रद्द, रिशेड्यूल और डायवर्ट करना पड़ता है। आजकल मानसून में देश के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। इसके कारण कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: GST Council Meeting:वित्त मंत्रियों की सिफारिशें हुई स्वीकार, अब पनीर, दही, शहद, खाना होगा और महंगा 

रेलवे ने किया इतने ट्रेनों को रद्द, 10 ट्रेन रिशेड्यूल
Railway Update Train Cancelled: गौरतलब है कि आज के दिन यानी 29 जून 2022 को रेलवे ने कुल 169 ट्रेनों को रद्द किया गया है। वहीं कुल 10 ट्रेनों को आज रिशेड्यूल किया गया है है। इसमें पटना-वाराणसी एक्सप्रेस (03298), कानपुर सेंट्रल-फर्रुखाबाद (04133), वाराणसी सिटी-छपरा (05446), दरभंगा-अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस (19166) समेत कुल 10 ट्रेनें शामिल है। वहीं आज कुल 24 ट्रेनों को आज रिशेड्यूल करने का फैसला किया गया है।

देखिए कैसे चेक करें कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट -29 जून को रद्द ट्रेनों की लिस्ट देखने के लिए आपको इंडियन रेलवे की इंक्वायरी वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाना होगा।

यह भी पढ़ें: Indian Railway: रेलवे ने उठाया ये अनोखा कदम, 544 अधिकारियों ने किए ऐसे निरीक्षण 

 

#HarGharTiranga