Bank services will come to a standstill across the country on November

देशभर में 19 नवंबर को बैंक की सेवाएं रहेगी ठप, कर्मचारी करेंगे हड़ताल, निपटा लें जरूरी काम

Bank services will come to a standstill across the country on November 19, employees will go on strike, do important work

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 10, 2022/1:39 pm IST

bank employees will go on strike on 19 november; नयी दिल्ली: देश भर में बैंक कर्मचारी 19 नवंबर को हड़ताल करने वाले है। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ ने 19 नवंबर को बैंक हड़ताल का आह्वान किया है, जिससे अगले सप्ताह पूरे देश में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होंगी. बता दें कि 19 नवंबर को तीसरा शनिवार है। नियमों के अनुसार पहले और तीसरे शनिवार को सभी बैंक खुले रहते है। लेकिन इस अब शनिवार को बैंक बंद रहेंगे। सोमवार को एक नियामक फाइलिंग में बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा, अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव ने भारतीय बैंक संघ को हड़ताल का नोटिस दिया है, जिसमें बताया गया है कि उनके सदस्य अपनी मांगों को लेकर 19.11.2022 को हड़ताल पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़े; कपूर खानदान की नन्ही परी को घर लेकर आए आलिया-रणबीर, जोरदार हुआ स्वागत, देखिए तस्वीरें

एटीएम सर्विस भी बाधित होने की संभावना है

bank employees will go on strike on 19 november;जिसको लेकर बैंक ने कहा कि, बैंक हड़ताल के दिनों में बैंक की शाखाओं और कार्यालयों के सुचारू कामकाज के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है। देश में बैंकों की हड़ताल के कारण बैंकिंग सर्विस प्रभावित रह सकती है। वहीं इसकी वजह से एटीएम सर्विस भी बाधित होने की संभावना है। हालांकि माना जा रहा है कि बैंकों की ओर से इस हड़ताल के दौरान बैंकिंग सेवाओं को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। हालांकि अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम अटका है तो उसे 19 तारीख से पहले ही निपटा लें, जिससे आपके किसी बैंक संबंधी कार्य में बाधा न आए।

यह भी पढ़े; विश्व कप में नाकामी के बावजूद सभी प्रारूपों में खेलते रहना चाहते हैं विलियमसन

नवंबर महीने में कुल चार दिन बैंक बंद रहेंगे

bank employees will go on strike on 19 november: नवंबर महीने में कुल चार दिन बैंक बंद रहेंगे. आरबीआई की वेबसाइट के अनुसार इस महीने 8, 11 और 23 को बैंक में छुट्टी रहेगी. एक नवंबर को भ बैंक में छुट्टी थी. 8 नवंबर यानी मंगलवार को देशभर में गुरु नानक जयंती के मौके पर सभी बैंक बंद रहे. अब अगली छुट्टी 11 नवंबर को होगी. हालांकि इस दिन देशभर में केवल दो ही जगह पर बैंक बंद रहेंगे. एक बेंगलुरु और दूसरा शिलांग. इसके अलावा 23 नवंबर को भी बैंक बंद रहेंगे. इस दिन केवल शिलांग में बैंक छुट्टी की घोषणा की गयी है.