OP Rajbhar joined the NDA

लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को लगा बड़ा झटका, NDA में शामिल हुए ओपी राजभर, कहा – साथ लड़ेंगे

OP Rajbhar joined the NDA : यूपी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर एनडीए में शामिल हो गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 16, 2023 / 10:56 AM IST, Published Date : July 16, 2023/10:56 am IST

नई दिल्ली : OP Rajbhar joined the NDA : साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले है। पूरा विपक्ष गठबंधन कर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, लेकिन इसी बीच विपक्ष को एक बड़ा झटका लगा है। यूपी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर एनडीए में शामिल हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। उसके बाद गठबंधन में शामिल होने का ऐलान किया गया है।

यह भी पढ़ें : 33 साल की इस खूबसूरत एक्ट्रेस के एक फैसले ने बदली दी जिंदगी, जानें कैसे रखा टेलीविजन की दुनिया में कदम 

गृह मंत्री शाह ने ट्वीट कर कही ये बात

OP Rajbhar joined the NDA : अमित शाह ने ट्वीट किया और कहा- ओम प्रकाश राजभर से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में आने का निर्णय लिया। मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूं। राजभर जी के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों और वंचितों के कल्याण के लिए किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Aamna Sharif Birthday: 41 की हुई ‘कसौटी जिंदगी’ फेम कोमोलिका, एक्टिंग से पहले करती थी ये काम… 

2024 में एक साथ लड़ेंगे चुनाव : राजभर

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने एनडीए गठबंधन में शामिल होने पर बयान दिया है। उन्होंने कहा, हमने 14 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और विभिन्न मसलों पर चर्चा की। 2024 का चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया। हमें साथ लेने के लिए पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहते हैं।

बेटे को गाजीपुर सीट से चुनाव लड़वाना चाहते हैं राजभर

OP Rajbhar joined the NDA : सूत्रों के मुताबिक, ओम प्रकाश राजभर ने एनडीए में आने से पहले बड़ा प्लान तैयार किया है। वे अपने बेटे अरुण राजभर को सुभासपा के टिकट पर गाजीपुर सीट से उप चुनाव लड़वाना चाहते हैं। यहां बीजेपी उन्हें समर्थन दे सकती है। वहीं, ओपी राजभर के भी यूपी सरकार में मंत्री बनने की चर्चा है।

यह भी पढ़ें : खिलाड़ियों के हक लिए मैनेजमेंट के खिलाफ खोला था मोर्चा, टीम से किए गए थे बाहर, जानें धनराज पिल्लै से जुड़ें रोचक किस्से 

दिल्ली में बड़े नेताओं से राजभर ने की मुलाकात

बता दें कि इन दिनों यूपी के सियासी गलियारों में ओपी राजभर को लेकर काफी चर्चाएं चल रही थीं। माना जा रहा था कि वो जल्द ही भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर सकते हैं। अमित शाह से मुलाकात से पहले ओपी राजभर ने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के अन्य बड़े नेताओं के साथ मुलाकात की है।उसके बाद कयास तेज हो गए थे कि ओपी राजभर का जल्द बीजेपी गठबंधन में शामिल होने का ऐलान होगा।

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को मिली हरेली की सौगात, अगले महीने से खाते में बढ़े हुए DA के साथ आएगी सैलरी

2022 चुनाव में सपा से किया था गठबंधन

OP Rajbhar joined the NDA : इससे पहले 2022 के विधानसभा चुनाव 2022 में ओमप्रकाश राजभर की पार्टी का यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन हुआ था। राजभर ने अखिलेश साथ मिलकर चुनावी कैंपेन संभाला था। उन्होंने जीत के लिए तमाम रणनीतियां बनाईं और योगी सरकार को घेरने की कोशिश की थी। हालांकि चुनावी परिणाम दोनों के लिए निराशा लेकर आए थे। बाद में बयानबाजी से माहौल गरमाया और ओपी राजभर- अखिलेश के बीच सियासी दूरियां बढ़ती चली गईं।

कौन हैं ओम प्रकाश राजभर

ओपी राजभर यानी ओमप्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष हैं। वे उत्तर प्रदेश के जहूराबाद निर्वाचन क्षेत्र से 17वीं विधानसभा के सदस्य हैं। वे 2017 से जहूराबाद से विधायक हैं। 19 मार्च 2017 को वह पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग और विकलांग जन विकास विभाग के मंत्री के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंत्रालय में कैबिनेट मंत्री बने, लेकिन 20 मई 2019 को राजभर को गठबंधन विरोधी गतिविधियों के कारण मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था। उसके बाद 2022 में उन्होंने सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था।

यह भी पढ़ें : वाहनों की आवाजाही के लिए बनाया गया अस्थाई ब्रिज, उफान के चलते बह गया था पुल 

चुनाव में राजभर समाज को साधेगी बीजेपी

OP Rajbhar joined the NDA : राजभर ने कई मौकों पर बीएसपी प्रमुख मायावती का भी समर्थन किया। वे बीजेपी नेताओं के साथ भी देखे गए, जिसकी खूब चर्चाएं होती रहीं। अब ओपी राजभर की पार्टी सुभासपा और भाजपा के बीच एक बार फिर गठबंधन हो गया है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान सुभासपा के साथ मिलकर बीजेपी राजभर समाज को साधने की कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ें : कल से होगा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आगाज, बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक लेंगे हिस्सा, खेले जाएंगे 16 पारंपरिक खेल 

पीएम मोदी की मौजूदगी में होगी NDA की बैठक

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपने कुनबे को बढ़ाने की तैयारी में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में 18 जुलाई को एनडीए (NDA) की बैठक होगी। इसमें कई दलों के शामिल होने की उम्मीद है। इस बैठक में जन सेना प्रमुख पवन कल्याण, चिराग पासवान, अजित पवार, जीतनराम मांझी समेत अन्य नेता भी शामिल होंगे। हाल ही में इन नेताओं की पार्टी ने एनडीए में एंट्री की है। पवन कल्याण बीजेपी के सहयोगी रहे हैं और टीडीपी के भी करीबी माने जाते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें