Bharat Jodo Yatra concludes: Rahul Gandhi told the reason

Bharat Jodo Yatra concludes: राहुल गांधी ने फिर बताई टी-शर्ट पहनने की वजह, लेकिन इस बार का किस्सा है पहले से अलग, आप भी जाने

Today Congress leader Rahul Gandhi unfurled the tricolor at Lal Chowk in Srinagar and addressed the public meeting. With this formality, this journey will also end.

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 04:58 PM IST, Published Date : January 30, 2023/4:58 pm IST

Bharat Jodo Yatra concludes: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में ख़त्म हो गई। इस पूरी यात्रा की शुरुआत पिछले साल 7 सितंबर, 2022 को कन्याकुमारी से हुई थी। इस यात्रा ने देश के दक्षिण से पूर्व तक तकरीबन 3,570 किमी का सफर तय किया। 150-दिवसीय यह पदयात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेश को पार करते हुए जम्मू-कश्मीर पहुंची थी. यहाँ श्रीनगर के लाल चौक पर आज कांग्रेस के नेता राहुल गाँधी ने तिरंगा फहराया और जनसभा को सम्बोधित किया। इस औपचारिकता के साथ ही इस यात्रा का समापन भी होगा। इस मौके पर राहुल गाँधी ने मीडिया से बात करते हुए मोदी सरकार पर कई हमले किये। इस दौरान उन्होंने उस सवाल का फिर से जवाब दिया जिसमे उनसे इतनी ठण्ड में सिर्फ टी-शर्ट पहहने को लेकर किया गया था। हालाँकि राहुल गाँधी इसकी वजह पहले भी बता चुके है लेकिन इस बार उन्होंने जो वजह बताई वो पहले से अलग और दिलचस्प थी।

Read more : गुरु उदय से बनेगा हंस राजयोग, तुरंत खुलेगा इन तीन राशि वालों की किस्मत का ताला, विदेश यात्रा के साथ होगी धन वर्षा

Bharat Jodo Yatra concludes: राहुल गांधी ने अपने भाषण में इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा की, “उनके यात्रा के दौरान उनके पास चार बच्चे आए थे। वे चारों मजदूर लग रहे थे क्योंकि उनके शरीर पर काफी मिट्टी थी। मैंने नीचे झुककर चारों बच्चों को गले लगाया। उस दौरान सर्दी की शुरुआत हुई थी, लेकिन उन चारों बच्चों ने कपड़े भी नहीं पहने थे, वे ठंड से कांप रहे थे। उन बच्चों को देख कर लग रहा था कि उन लोगों ने खाना भी नहीं खाया है। उन्हें देखकर मुझे एहसास हुआ कि अगर यह बच्चे स्वेटर या जैकेट नहीं पहन रहे हैं तो मुझे भी नहीं पहनना चाहिए।.

Read more : दोस्तों के साथ मिलकर पति ने अपनी ही प​त्नी के साथ किया ऐसा काम, देखकर पुलिस भी रह गई दंग 

Bharat Jodo Yatra concludes: साथ ही उन्होंने कहा, “मैं ये बताने से इसलिए झिझक रहा था क्योंकि उस दौरान मेरे साथ एक व्यक्ति थे जिन्होंने मुझसे कहा था कि ये बच्चे गंदे हैं आपको इनके पास नहीं जाना चाहिए। तब मैंने उनसे कहा कि मैं ये सब नहीं मानता, वो आपसे और मुझसे दोनों से ही साफ हैं।”

Read more : बंद होगी पाकिस्तान सुपर लीग? फ्रेंचाइजीस की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ अहम बैठक के बाद फैसला

 
Flowers