Hemant Soren News: हेमंत सोरेन को बड़ा झटका, चुनावी प्रचार के लिए नहीं आ सकेंगे जेल से बाहर, 6 मई को होगी अगली सुनवाई |

Hemant Soren News: हेमंत सोरेन को बड़ा झटका, चुनावी प्रचार के लिए नहीं आ सकेंगे जेल से बाहर, 6 मई को होगी अगली सुनवाई

Hemant Soren News: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और ईडी की कार्रवाई के खिलाफ उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है।

Edited By :   Modified Date:  April 29, 2024 / 01:35 PM IST, Published Date : April 29, 2024/1:35 pm IST

नई दिल्ली : Hemant Soren News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और ईडी की कार्रवाई के खिलाफ उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। जमीन घोटाला मामले में बंद हेमंत सोरेन का कहना है कि अपनी पार्टी के प्रचार के लिए चुनाव के दौरान उनका बाहर आना जरूरी है। हेमंत सोरेन ने मामले की सूनवाई के दौरान यह भी कहा है कि, हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका पर पिछले 2 महीने से फैसला सुरक्षित रखा हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट फैसला देने पर विचार करे। इस मामले में 6 मई को अगली सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ें : Panjab Congress Candidates List: पंजाब कांग्रेस के लिए 4 उम्मीदवारों के नाम तय.. इस सीट से उतरेंगे अमरिंदर सिंह बरार..

हेमंत सोरेन ने दाखिल की थी याचिका

Hemant Soren News:  दरअसल, हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के बाद झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी, इसपर 28 फरवरी को एक्टिंग चीफ जस्टिस एस चंद्रशेखर और जस्टिस नवनीत कुमार की बेंच ने सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था, लेकिन अब तक कोई फैसला नहीं आया है।

बता दें कि, ईडी ने सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। इसके खिलाफ सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का दरजवाजा खटखटाया था, लेकिन जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की बेंच ने हेमंत सोरेन को पहले झारखंड हाईकोर्ट जाने को कहा था।

यह भी पढ़ें : Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 4 उम्मीदवारों की नई लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला मौका… 

‘इंडिया’ गठबंधन ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

Hemant Soren News:  वहीं पूरे मामले को लेकर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों का कहना है कि बीजेपी राजनीतिक एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शराब नीति से जुड़े मामले में गिरफ्तारी और हेमंत सोरेन को अरेस्ट करना लोकसभा चुनाव को देखते हुए किया गया है. लोग इसका लोकसभा चुनाव में जवाब देंगे। इसको लेकर बीजेपी ने पलटवार किया है कि जांच एजेंसी अपना काम कर रही है और जो भी गलत काम करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp