Big conspiracy failed on Independence Day, two soldiers injured in

स्वतंत्रता दिवस पर नाकाम हुई बड़ी साजिश, मुठभेड़ में दो जवान घायल, आतंकवादियों के हताहत होने की आशंका

Big conspiracy failed on Independence Day : पूरा देश जहां आज स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, वहीं दूसरी ओर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 15, 2022/1:54 pm IST

गुवाहाटीः Big conspiracy failed on Independence Day : पूरा देश जहां आज स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, वहीं दूसरी ओर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। नागालैंड के मोन जिले में NSCN-KYA के संदिग्ध आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में असम राइफल्स के 2 जवान घायल हो गए। घायल जवानों को इलाज के लिए जोरहाट वायुसेना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। असम राइफल्स ने एक बयान में कहा कि इस मुठभेड़ में कुछ आतंकवादियों के हताहत होने की आशंका है। फ़िलहाल तलाशी अभियान जारी है।

यह भी पढ़े : ’10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां…’ यहां के मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

9 अगस्त को भी आतंकियों ने किया था जवानों पर हमला

Big conspiracy failed on Independence Day :  बता दें कि, इससे पहले 9 अगस्त को NSCN-KYA और ULFA-I के संदिग्ध उग्रवादियों ने अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में असम राइफल्स के जवानों पर लगभग एक साथ अटैक किया था। भारत-म्यांमार सीमा पर नागालैंड के नोकलाक जिले के दान पांग्शा इलाके में असम राइफल्स के जवानों पर आतंकवादियों ने हमला किया था। इसके बाद, क्षेत्र में असम राइफल्स के जवानों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलाबारी हुई। इस मुठभेड़ में दोनों पक्षों की ओर से कोई हताहत नहीं हुआ था।

यह भी पढ़े : बॉलीवुड में भी आजादी का अमृत महोत्सव, शाहरुख-सलमान सहित इन स्टार्स ने खास अंदाज में मनाया जश्न 

भारत-म्यांमार सीमा पर हुई मुठभेड़

Big conspiracy failed on Independence Day :  इसी दिन अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में भारत-म्यांमार सीमा पर पंगसाऊ दर्रे पर असम राइफल्स के जवानों पर आतंकवादियों ने हमला किया। उग्रवादियों ने असम राइफल्स के गश्ती दल पर फायरिंग की। तेजपुर स्थित रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल ए.एस. वालिया ने बताया, ‘भारत-म्यांमार सीमा के पार से उग्रवादी समूहों द्वारा असम राइफल्स के जवानों पर गोलीबारी की घटना तिरप और चांगलांग जिले के सामान्य इलाके में हुई।’

यह भी पढ़े : इन जिलों के चंदन से फैलेगी पूरे देश में खुशबू, किसानों की भी होगी मोटी आमदनी

रक्षा वक्ता ने कहा ये…

Big conspiracy failed on Independence Day :  रक्षा वक्ता ने कहा, ‘एक जूनियर कमीशंड अधिकारी के हाथ में चोट आई है।’ चांगलांग के एसपी मिहिन गैम्बो ने कहा, ‘यह तुरंत पता नहीं चल पाया है कि हमले में कौन से विद्रोही समूह शामिल थे।’ इस बीच, सुरक्षा बलों ने चांगलांग जिले में भारत-म्यांमार सीमा पर बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers