LPG ग्राहकों को बड़ी राहत! अब 587 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, फिर से शुरू हुई ये सेवा

Big relief to LPG customers! Now gas cylinder available for Rs 587

Edited By: , December 11, 2021 / 12:54 PM IST

नई दिल्ली : gas cylinder available for Rs 587 पिछले कुछ समय से रसोई गैस पर सब्सिडी नहीं आने की शिकायतें मिल रही है। देश भर के अलग-अलग हिस्सों से लोग बैंक खाते में सब्सिडी की रकम नहीं आने की बात कह रहे है। लेकिन अब खातों में सब्सिडी की राशि आनी शुरु हो गई है। भारत सरकार के मुताबिक इस समय झारखंड, पूर्वोत्तर के राज्य, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के जनजातीय इलाके, झारखंड और अंडमान में रसोई गैस पर सब्सिडी दी जा रही है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Read more : RJD नेता लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, एम्स की इमरजेंसी में भर्ती कराए गए

gas cylinder available for Rs 587 केंद्र सरकार रसोई गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी फिर से बहाल करने पर विचार कर रही है। भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के पास इस बारे में एक प्रस्ताव आया है जिस पर अभी चर्चा की जा सकती है। केंद्र सरकार के मुताबिक जल्द ही पूरे देश में रसोई गैस पर सब्सिडी फिर से बहाल हो सकती है।

Read more : एसबीआई ने इस नियम का किया उल्लंघन, RBI ने लगाया एक करोड़ रुपए का जुर्माना 

आयल मार्केटिंग कंपनियों की तरफ से गैस डीलर्स को मिले संकेत के अनुसार, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर सरकार 303 रुपये तक की छूट दे सकती है। ऐसे में अभी 900 रुपये के भाव पर मिल रहा सिलेंडर आपको 587 रुपये तक का मिल सकता है। आखिरी बार रसोई गैस पर सब्सिडी साल 2020 के अप्रैल में 147.67 रुपये की मिली थी। तब घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 731 रुपये थे जो सब्सिडी के बाद 583.33 रुपये का मिल रहा था। उस वक्त से घरेलू गैस सिलेंडर 205.50 रुपये और कमर्शियल सिलेंडर 655 रुपये तक महंगा हुआ है।

देखिए कैसे बनती है इंडिया की पहली Timer Wali Chai | IBC24 Food 👇👇👇👇