भाजपा प्रत्याशी ने बागेश्वर उपचुनाव के लिए पर्चा भरा |

भाजपा प्रत्याशी ने बागेश्वर उपचुनाव के लिए पर्चा भरा

भाजपा प्रत्याशी ने बागेश्वर उपचुनाव के लिए पर्चा भरा

:   Modified Date:  August 16, 2023 / 07:27 PM IST, Published Date : August 16, 2023/7:27 pm IST

देहरादून, 16 अगस्त (भाषा) उत्तराखंड की बागेश्वर विधानसभा सीट पर पांच सितंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया।

बागेश्वर कलेक्ट्रेट में पर्चा भरने के दौरान दास के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा मौजूद थे।

पार्वती दास बागेश्वर के विधायक और कैबिनेट मंत्री दिवंगत चंदन राम दास की पत्नी (विधवा) हैं। चंदन राम दास की इस साल अप्रैल में बीमारी के कारण मृत्यु होने की वजह से यह उपचुनाव हो रहा है।

चंदन राम दास भाजपा के टिकट पर इस सीट से 2007 से लगातार विधायक चुने गए और पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल में परिवहन मंत्री की जिम्मेदारी निभाते हुए उनकी मृत्यु हुई।

भट्ट ने इस अवसर पर कहा कि दिवंगत रामदास की जीवनसंगिनी होने के कारण पार्वती अपने पति के सभी सामाजिक और संगठनात्मक कार्यों से जुड़ी रही हैं और विश्वास है कि दास के अधूरे कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए जनता उन्हें अवश्य विजयी बनाएगी।

कांग्रेस ने बागेश्वर सीट से आम आदमी पार्टी (आप) छोड़कर रविवार को पार्टी में शामिल हुए बसंत कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बताया कि उनके पार्टी प्रत्याशी बृहस्पतिवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

उपचुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन बृहस्पतिवार है। पांच सितंबर को मतदान होना है और मतगणना आठ सितंबर को होगी।

भाषा दीप्ति अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)