Gujarat me BJp ne banaya record, koi tod nahi paya

Gujarat: बीजेपी ने रच दिया इतिहास! गुजरात में बनाया एकसाथ 2 रिकॉर्ड, एक तो आजतक कोई तोड़ नहीं पाया

Gujarat me BJp ne banaya record, koi tod nahi paya : Gujarat: बीजेपी ने रच दिया इतिहास! गुजरात में बनाया एकसाथ 2 रिकॉर्ड, एक तो आजतक कोई तोड़ नहीं पाया

Edited By :   Modified Date:  December 9, 2022 / 09:39 AM IST, Published Date : December 9, 2022/9:29 am IST

गुजरात। BJP made 2 records in gujarat: कल गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बहुमत हासिल कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। इस बार हुए विधानसभा चुनाव में गुजरात में नया इतिहास रच दिया है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि, विधानसभा चुनाव में भाजपा को इतनी बड़ी जीत दी, जितनी बड़ी जीत आजतक किसी को नहीं मिली। ये आंकड़ा आप ऐसे समझ सकते की आजतक गुजरात के चुनाव में इतिहास में पहली बार किसी पार्टी को 150 से ज्यादा सीटें मिली हो। लेकिन कल हुए चुनाव में भाजपा को 156 सीटें मिली। ऐसे में कहा जा सकता है कि इस बार भाजपा ही नहीं गुजरात ने भी इतिहास रच दिया है।

Read More : पुलिस सुरक्षा के बावजूद कारोबारी और पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, DGP ने बुलाई बैठक

चुनाव आयोग के अनुसार, गुजरात चुनाव में भाजपा ने 156 सीटें हासिल की हैं। ये सिर्फ बीजेपी ही नहीं, बल्कि किसी भी राजनीतिक पार्टी का अब तक का सबसे बेहतरीन रिकॉर्ड है। इतिहास में आजतक किसी पार्टी को गुजरात में 150 से ज्यादा सीटें हासिल नहीं हुई है।

Read More : शादी के घर में हुआ बड़ा हादसा, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 60 घायल

बनाया एक नया रिकॉर्ड

इसके अलावा आपको बता दें कि इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ये 7वीं जीत है। भाजपा गुजरात में 1995 से अपने दम पर सरकार चला रही है। इसके बाद 1998, 2002, 2007, 2012, 2017 और अब 2022 में भी बीजेपी की ही जीत हुई। ऐसे में न केवल ज्यादा सीटें हासिल करने का बल्कि इस बार का चुनाव जीतते ही बीजेपी ने लगातार सात चुनाव जीतने का भी रिकॉर्ड बना लिया है। इससे पहले पश्चिम बंगाल में लेफ्ट का शासन 34 साल रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें