Birthday of BJP National President JP Nadda

JP Nadda Birthday : 63 साल के हुए BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, PM मोदी समेत इन दिग्गज नेताओं ने दी बधाई..

Birthday of BJP National President JP Nadda: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2023 / 11:30 AM IST, Published Date : December 2, 2023/10:24 am IST

Birthday of BJP National President JP Nadda : नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म आज ही के दिन दो दिसंबर 1960 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। इस शुभ दिन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को उनके 63वें जन्मदिन पर शनिवार को बधाई दी और इसके साथ ही उनके संगठनात्मक कौशल की सराहना की।

read more : MP Election News : मतगणना से पहले एक्टिव हुई बीजेपी-कांग्रेस, ये बड़े नेता राजधानी में डालेंगे डेरा 

Birthday of BJP National President JP Nadda : PM मोदी ने सेशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में कहा, ‘‘उन्होंने (नड्डा)संगठनात्मक कौशल में मिसाल कायम की है। उनके सरल तथा गर्मजोशी भरे मिजाज ने उन्हें लोकप्रिय बना दिया है। मैंने पिछले कई दशकों में उन्हें पार्टी के लिए कड़ी मेहनत करते देखा है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने खुद को एक बहुत अच्छे विधायक, सांसद और मंत्री के रूप में भी प्रतिष्ठित किया है। मैं उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।’’

नड्डा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) में छात्र नेता रहे और फिर भाजपा की युवा शाखा में भी काम किया। दायित्व बढ़ने के साथ ही उन्होंने संगठनात्मक अनुशासन के एजेंडे पर बने रहने और गुटबाजी से दूरी को प्राथमिकता दी। भाजपा की राष्ट्रीय राजनीति में लाए जाने से पहले वह हिमाचल प्रदेश में विधायक और मंत्री थे।

 

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी नड्डा के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी। शाह ने अपने पोस्ट में कहा कि नड्डा भाजपा के विस्तार में अहम भूमिका निभा रहे हैं तथा अपने संगठनात्मक कौशल एवं कड़ी मेहनत से इसे और मजूबत कर रहे हैं।

 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएँ। उनकी अध्यक्षता में पार्टी लगातार भारत के कोने कोने में मज़बूत हो रही है और सफलता के नये सोपान चढ़ रही है। चाहे संगठन हो या सरकार, हर दायित्व का उन्होंने पूरी शक्ति और सामर्थ्य से निर्वहन किया है। ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखें एवं दीर्घायु करें।

सीएम योगी ने दी बधाई

लोकप्रिय राजनेता, कुशल संगठनकर्ता, बीजेपी के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई! प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि आपको स्वस्थ, सुदीर्घ एवं सुयशपूर्ण जीवन की प्राप्ति हो, लंबे समय तक माँ भारती की सेवा का सौभाग्य मिले।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp