प्रधानमंत्री की अगुवाई वाली सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के पीएजीडी के फैसले का भाजपा ने स्वागत किया | BJP welcomes PAGD's decision to attend PM-led all-party meeting

प्रधानमंत्री की अगुवाई वाली सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के पीएजीडी के फैसले का भाजपा ने स्वागत किया

प्रधानमंत्री की अगुवाई वाली सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के पीएजीडी के फैसले का भाजपा ने स्वागत किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 22, 2021/11:20 am IST

जम्मू, 22 जून (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली में होने वाली सर्वदलीय बैठक में पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) के शामिल होने के फैसले का भारतीय जनता पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना ने मंगलवार को स्वागत किया ।

रैना ने कहा, ”हमें देश हित में निश्चित तौर पर एकजुट होना चाहिये और ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के ​लिये काम करना चाहिये ।

भाजपा नेता ने यह बैठक बुलाने के लिये प्रधानमंत्री का धन्यवाद करते हुये कहा कि उन्होंने हमेशा विकास के मसलों का समाधान करके और वंचित समाज के लोगों को न्याय दिला कर जम्मू कश्मीर के लिये अपना बड़ा दिल दिखाया है ।

पार्टी की एक आपात बैठक के बाद रैना ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर के राजनीतिक दलों की 24 जून को बैठक बुलायी है और यह हम सबके लिये गौरवपूर्ण क्षण है । हम इस अवसर का इस्तेमाल जनहित के मुद्दों को उठाने के लिये करेंगे और देश को मजबूत करने के संबंध में बातचीत करेंगे ताकि देश का झंडा हमेशा बुलंद रहे ।”

उन्होंने कहा कि केंद्र ने खुले दिमाग और दिल से जम्मू-कश्मीर की पार्टियों को निमंत्रण दिया है और अब यह आमंत्रित लोगों की जिम्मेदारी है कि वे बैठक में शामिल हों।

पीएजीडी के बैठक में शामिल होने के निर्णय पर प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर भाजपा नेता ने कहा, “यह बहुत अच्छा है कि सभी राजनीतिक दल इसमें हिस्सा ले रहे हैं । हमने पहले ही घोषणा की है कि हम अपने सहयोगियों के साथ इस बैठक में शामिल होने जा रहे हैं ।”

उन्होंने कहा, ”यह बेहद महत्वपूर्ण बैठक है और जब प्रधानमंत्री अध्यक्षता करते हैं तो इसकी अपनी शुचिता है ।ज​नहित के सभी मुद्दों पर इसमें चर्चा होगी । हमें अपने राष्ट्र और तिरंगे के लिए एक स्वर में बोलने के लिए हाथ मिलाना होगा। हमें ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के संकल्प को मजबूत करना चाहिए।”

भाषा रंजन नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)