लगभग दो महीने बाद मिला सेना के सह-पायलट का शव, उड़ान भरने कुछ ही देर बाद हेप्लीकॉप्टर हो गया था क्रैश

लगभग दो महीने बाद मिला सेना के सह-पायलट का शव! Body of co-pilot of crashed army helicopter found in dam after nearly two months

Edited By: , October 17, 2021 / 08:09 PM IST

जम्मू-कश्मीर: कठुआ जिले में अगस्त में हादसे के बाद रणजीत सागर बांध में डूबे सेना के हेलीकॉप्टर के सह-पायलट का शव रविवार को बरामद कर लिया गया। इसके साथ ही दो महीने से जारी तलाशी अभियान पूरा हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कैप्टन जयंत जोशी के पार्थिव शरीर को दोपहर बाद करीब दो बजे बरामद किया गया। यह हाल के इतिहास में सबसे लंबा तलाशी अभियान रहा। उनके अवशेष को बाद में पठानकोट सैन्य ठिकाने पर ले जाया गया।

Read More: JIO ग्राहकों के लिए खुशखबरी! महज 7 रुपए के खर्च पर पाएं हर दिन 3GB डेटा, HOTSTAR का भी मिलेगा फायदा

थल सेना के उड्डयन स्क्वॉड्रन के हेलीकॉप्टर रुद्र ने तीन अगस्त को पठानकोट के मामुन सैन्य ठिकाने से उडान भरी थी और कुछ देर बाद ही वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। गहन तलाशी अभियान के बाद हेलीकॉप्टर के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल अभीत सिंह बाथ का शव 15 अगस्त को बांध से बरामद किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि सबसे लंबे तलाशी अभियान में देशभर से सेना, नौसना, वायुसेना, ‘एनडीआरएफ’, ‘एसडीआरएफ’, जम्मू-कश्मीर पुलिस, बांध प्राधिकरण और निजी कंपनियों के विशेषज्ञों और उपकरणों को हेलीकॉप्टर का मलबा और शवों का पता लगाने के लिए लगाया गया था।

Read More: ‘मैंने तो नशे में की थी शादी, किसी और से करती हूं प्यार’, जानिए पत्नी की ये बात सुनकर पति ने क्या किया?

उन्होंने बताया कि भारी मशीनरी और पनडुब्बी बचाव इकाई को भी इस काम में लगाया गया था जबकि नौसेना और थल सेना के विशेष बलों के गोताखोरों ने मिलकर पूरे अभियान के दौरान काम किया। हालांकि, पानी मटमैला और दृष्यता कम होने से उन्हें चुनौती का सामना करना पड़ा।

Read More: ओडिशा से गांजा तस्करी करने वालों की अब खैर नहीं, सीमावर्ती जिलों में बनेंगे स्थाई चेक पोस्ट, सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी