Assam-Mizoram border dispute FIR registered against Chief Minister IG

असम के मुख्यमंत्री, IG समेत 6 अफसरों के खिलाफ FIR दर्ज, एक अगस्त को थाने में बुलाया

असम-मिजोरम सीमा विवाद को लेकर दोनों सरकार आमने सामने हैं। हिंसक झड़प में 7 लोगों की जान जाने के बाद अब मिजोरम पुलिस ने असम के मुख्यमंत्री, आईजी समेत 6 अफसरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं सभी को 1 अगस्त यानी रविवार को थाना बुलाया गया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 31, 2021/11:46 am IST

नई दिल्ली। असम-मिजोरम सीमा विवाद को लेकर दोनों सरकार आमने सामने हैं। हिंसक झड़प में 7 लोगों की जान जाने के बाद अब मिजोरम पुलिस ने असम के मुख्यमंत्री, आईजी समेत 6 अफसरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। वहीं सभी को 1 अगस्त यानी रविवार को थाना बुलाया गया है।

Read More News: महामारी में मौत का सच क्या? Whistle Blower जुटा रहे आंकड़े, जानिए आंकड़ों की हकीकत…

बता दें कि सीमा पर हिंसक झड़प को लेकर दोनों राज्यों में तनाव जारी है। खूनी झड़प में मौत के बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ आएआईआर दर्ज की गई है। मिजोरम पुलिस ने मुख्यमंत्री बिस्वा सरमा के खिलाफ हत्या की साजिश रचने के आरोप में केस दर्ज किया है।

Read More News: OBC आरक्षण को 27 प्रतिशत करने, पुलिस भर्ती समेत अन्य मुद्दे पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का बयान, जानिए क्या कहा

वहीं मिजोरम ने असम पर आरोप लगाया कि सीमा विवाद की शुरुआत असम से हुई है। असम की ओर से पहली फायरिंग की गई, जिसके बाद मिजोरम पुलिस ने जवाब दिया। वहीं मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा उनके भाई की तरह हैं और वे इस विवाद को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझा लेंगे।

Read More News:  tokyo olympic: हॉकी में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम 

दोनों राज्यों के पुलिस बलों के बीच बीते 26 जुलाई को हुई हिंसक झड़प में कछार के पुलिस अधीक्षक वैभव चंद्रकांत निंबालकर के निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) समेत पांच पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी। इसके अलावा घटना में कछार एसपी समेत 50 अन्य घायल हो गए थे।

Read More News:  7th pay commission: 3% बढ़कर 31 फीसदी DA तय!, सरकारी कर्मचारियों के साथ पेंशनर्स को होगा फायदा