'Bring 100 MLAs and become CM' SP supremo Akhilesh yadav open offer

Mainpuri bypoll 2022: ‘100 विधायक लाओ और CM बन जाओ’, बीजेपी के इस दिग्गज नेता को सपा सुप्रीमो अखिलेश ने दिया खुला ऑफर

Akhilesh yadav latest statement : समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने यूपी की राजनीति में फिर एक बड़ा बयान दिया है।

Edited By: , December 1, 2022 / 11:43 PM IST

Akhilesh yadav latest statement : समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने यूपी की राजनीति में फिर एक बड़ा बयान दिया है। इसे लेकर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। उन्होंने कहा कि डिप्टी CM में क्या रखा है,जो अपने विभाग के एक CMO और डॉक्टर तक का ट्रांसफर न कर पाए। एक दूसरे डिप्टी CM हैं। उनका विभाग बदल दिया और जिस विभाग में मंत्री बने वहां का बजट ही नहीं है। हम उन्हें ऑफर देने आए हैं कि हमारे 100 विधायक आपके साथ है, जब चाहो CM बन जाओ।

Mainpuri bypoll 2022: बता दें कि उत्तर प्रदेश में दो विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है। इसको लेकर सभी राजनीति पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं। आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पुलिस का डर दिखाया जा रहा है। जो लोग सरकार में हैं, वो कानून का सम्मान नहीं करते, हम संविधान के दायरे में हैं। जिनके लिए लड़ रहे हैं, वो इसे नहीं मानते। वो माफी भी मांगी तो क्या आजम खान के दिन वापस आ पाएंगे।

Read More : Gujarat Election 2022: मिनी अफ्रीका है गुजरात का जंबूर गांव, यहां हो रही स्पेशल वोटिंग का वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप

Akhilesh yadav latest statement : उन्होंने कहा कि ये जो 2 डिप्टी सीएम (केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक) हमें माफिया कहते हैं। वो खुद सीएम बनना चाहते हैं। हमारा फिर ऑफर है कि 100 विधायक लाओ, सीएम बन जाओ। उन्होंने कहा कि कैसे डिप्टी सीएम (बृजेश पाठक) डॉक्टर का ट्रांसफर नहीं करा पाए? दूसरे का विभाग बदल दिया। जिसमे बजट ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरी अपील है कि ये वोट की ताकत से आए हैं और उसी से जाएंगे, पंचायत चुनाव में हमने जबरदस्ती देखी।  2022 चुनाव में जहां जनता थी, उन्हें हरा दिया और जिनकी कुर्सियां खाली थी वो जीत गए। लखीमलुर में किसान को बीजेपी नेता ने रौंद दिया जो हक मांग रहे थे। सरकार बचाने के लिए पीएम माफी मांगने आ गए और काले कानून वापस ले लिए।

read more: Gujarat Assembly Polls : दोपहर 1 बजे तक 34.48% मतदान, मतदान केंद्रों के बाहर लगी लंबी लाइनें

बता दें कि उत्तर प्रदेश की दो विधानसभा सीट जिसमें रामपुर और खतौली और मैनपुरी लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होना है। वहीं 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे। मैनपुरी लोकसभा सीट मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई है। वहीं रामपुर से विधायक आजम खान और खतौली से विधायक विक्रम सैनी को अयोग्य ठहराया गया है, इसलिए वहां उपचुनाव हो रहा है।