BSEB board exam Guidelines

10वीं-12वी बोर्ड परीक्षा के लिए बोर्ड ने जारी किया निर्देश, सिर्फ चप्पल पहनकर आने वालों को मिलेगा एग्जाम हॉल में एंट्री

जारी निर्देश के अनुसार जूता मोजा पहनकर आने वाले छात्रों को एग्जाम हाल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा! BSEB board exam Guidelines

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 03:45 PM IST, Published Date : January 29, 2023/3:45 pm IST

पटना: BSEB board exam Guidelines बिहार बोर्ड की परीक्षा की तारीखों का ऐलान हो चुका है। परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू हो रही है। वैसे तो बिहार बोर्ड की परीक्षाओं पर हमेशा नकल को लेकर सवालिया निशान लगते रहे हैं, लेकिन शासन ने इस बार नकल रोकने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। इसी बीच बोर्ड ने परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। बोर्ड द्वारा इसकी जानकारी सभी केंद्राधीक्षकों, जिलाधिकारी, डीईओ और डीपीओ दी गई हैं।

Read More: इस साल भी लगेंगे 4 ग्रहण! यहां देखें चंद्र और सूर्य ग्रहण की तारीख और समय, सभी राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

BSEB board exam Guidelines बोर्ड की ओर से जारी निर्देश के अनुसार परीक्षा में जूता मोजा पहनकर आने वाले छात्रों को एग्जाम हाल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यानि सिर्फ चप्पल पहनकर आने वाले छात्रों को ही प्रवेश दिया जाएगा। वहीं, जो छात्र निर्देश के बाद भी जूता मोजा पहनकर आते हैं उन्हें बाहर ही जूता मोजा निकालना होगा। बता दें कि इंटर वार्षिक परीक्षा एक से 11 फरवरी तक होगी। वहीं मैट्रिक की परीक्षा 14 से 22 फरवरी तक ली जायेगी।

Read More: मंडप में ही इंतजार करता रह गया दूल्हा, सात फेरों से पहले दुल्हन के साथ हो गया ये कांड, सभी लोग रह गए हैरान

बता दें कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएंगी। छात्रों को परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले ही एग्जाम हॉल में प्रवेश लेना होगा । प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा। इसके लिए 9.20 तक प्रवेश मिलेगा। वहीं द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर 1.45 बजे शुरू होगी। इसके लिए 1.35 बजे तक प्रवेश मिलेगा। इसके बाद आने वाले परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक