बसपा नेता की दिन दहाड़े फिल्मी अंदाज में गोली मारकर हत्या, मायावती को जन्मदिन पर चांद पर जमीन गिफ्ट कर हुए थे पॉपुलर | BSP leader shot dead in broad daylight in film style, Mayawati was gifted land on moon on birthday

बसपा नेता की दिन दहाड़े फिल्मी अंदाज में गोली मारकर हत्या, मायावती को जन्मदिन पर चांद पर जमीन गिफ्ट कर हुए थे पॉपुलर

बसपा नेता की दिन दहाड़े फिल्मी अंदाज में गोली मारकर हत्या, मायावती को जन्मदिन पर चांद पर जमीन गिफ्ट कर हुए थे पॉपुलर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : June 20, 2020/2:44 pm IST

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार दोपहर BSP के पूर्व नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गंभीर हालत में पूर्व बसपा नेता पिंटू सेंगर को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। घटना शहर के जाजमऊ इलाके की है, पिंटू सेंगर के नाम की चर्चा पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को जन्मदिन पर चांद पर जमीन गिफ्ट करने के बाद जमकर हुई थी।

ये भी पढ़ें: मुंबई हमले का मास्टर माइंड तहव्वुर हुसैन अमेरिका में गिरफ्तार, भारत ने की प्र…

बसपा नेता नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर आज दोपहर को सपा नेता चंद्रेश सिंह के घर के पास अपनी इनोवा कार से उतरे और फोन से बात करने लगे, तभी दो बाइक से चार युवक आए और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगने से वह लहूलुहान होकर गिर पड़े और हत्यारे भाग खड़े हुए। इसके बाद दोस्तों ने रीजेंसी अस्पताल पहुंचाया, यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके से 11 कारतूस बरामद किए हैं, हमलावरों की तलाश में पूरे शहर में नाकेबंदी कर दी गई, आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में हत्यारों को पता लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: राज्यसभा में एनडीए को बढ़त, पहली बार 100 के पार हुई उच्च सदन में स…

बता दें कि नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू ठाकुर चकेरी के मंगला बिहार में परिवार के साथ रहते थे बसपा की टिकट पर वह छावनी क्षेत्र से 2007 में विधानसभा सीट का चुनाव लड़े थे, वहीं 15 जनवरी 2010 को पिंटू सेंगर ने बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को जन्मदिन पर चांद पर जमीन गिफ्ट करने के बाद चर्चा में आया था। पिंटू सेंगर के खिलाफ 28 से ज्यादा अपराधिक मामले दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें: गलवान घाटी पर भारत ने पूरा किया पुल का निर्माण, सेना की पहुंच होगी …